मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

गढा डेम के लिए किसानों ने सड़क पर किया प्रदर्शन, अधिकारियों ने दिया आश्वासन

बैतूल में गढा डेम को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया. किसानों ने मांग करते हुए कहा कि किसानों को खेतों में सिंचाई के लिए पानी डेम ही चाहिए न की बैराज.

By

Published : Feb 5, 2020, 9:51 PM IST

Updated : Feb 5, 2020, 11:08 PM IST

farmar protest for gada dam
गढा डेम के लिए किसानों ने सड़क पर किया प्रदर्शन

बैतूल। किसानों के सिंचाई के लिए पानी की आपूर्ति करने के लिए गढा डेम को लेकर किसानों ने प्रदर्शन किया. किसानों ने मांग करते हुए कहा कि किसानों को खेतों में सिंचाई के लिए पानी डेम ही चाहिए न की बैराज. इसलिए किसान डेम के पानी के लिए प्रदर्शन कर रहे है.

गढा डेम के लिए किसानों ने सड़क पर किया प्रदर्शन

पूर्व विधायक हेमंत खंडेलवाल ने बताया कि डेम को लेकर सरकार की तरफ से जो आश्वासन आया है और अधिकारियों ने जो भी घोषणा की है. किसान पूरी तरह से सहमत है. डेम के पानी के लिए कोई बहस नहीं होनी थी.

पहले डेम स्वीकृत था टेंडर था बनना भी था. लेकिन हैरत की बात यह है कि डेम का एक पाया भी नहीं खुदा और डेम बनाने वाली कंपनी को 49 करोड़ रुपये एडवांस में दे दिए. सरकार ने टेंडर नियम के खिलाफ जाकर एडवांस दिया है. पूर्व विधायक ने इस पूरे मामले को घोटाला करार दिया है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अधिकारी लोगों को गुमराह कर रहे हैं.

जल संसाधन विभाग से एके डहेरिया ने स्पष्ट करते हुए कहा कि डेम की जगह पर बांध ही बनाया जाएगा उसकी जगह पर किसी भी प्रकार का बैराज नहीं बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को आश्वस्त कर दिया गया है कि गढा डेम जिस रूप में प्रस्तावित था उसी रुप में डेम का निर्माण किया जाएगा.

Last Updated : Feb 5, 2020, 11:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details