मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में पसरा निवाली में अंधेरा, पेयजल योजना पर भी लग सकता है ताला

बड़वानी जिले की निवाली ग्राम पंचायत में इन दिनों स्ट्रीट लाइट बंद है. ग्राम पंचायत पर बिजली विभाग का दो लाख रुपए का बिजली बिल बकाया है. इसके अलावा आने वाले दिनों में पेयजल योजना पर भी ताला लग सकता है.

Street lights are closed across the city in Barwani
लॉकडाउन में पसरा निवाली में अंधेरा

By

Published : Apr 5, 2020, 9:48 AM IST

बड़वानी।जिले के निवाली में टोटल लॉकडाउन के साथ नगर के मार्गों पर ब्लैक आउट हो गया है. ग्राम पंचायत पर बिजली कंपनी का दो लाख रुपए का बकाया बिल होने के चलते विद्युत मंडल ने 10 दिन पहले कनेक्शन काट दिया है. जिसके चलते नगर के मुख्य मार्गो व वार्ड में अंधेरा पसरा पड़ा है. इसके अलावा पुलिस को भी गश्त करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

लॉकडाउन में पसरा निवाली में अंधेरा

इससे पहले बिजली कंपनी ने कई बार पंचायत को नोटिस दिया था पर पंचायत ने बिल नहीं चुकाया है जिसके बाद कनेक्शन काट दिया गया. जानकारी के अनुसार पंचायत की पेयजल ट्यूबवेल का बिजली बिल 9 लाख रुपए से ज्यादा बकाया है. एक साल से बिल का भुगतान नहीं हुआ है. इसके चलते आगामी दिनों में यह कनेक्शन भी कट सकता है. बात करें वर्तमान परिस्थितियों की तो पंच परमेश्वर के साथ 14वें वित्त की 10 फीसदी राशि से बिजली बिल का भुगतान किया जाना था जो अभी तक जमा नहीं हो पाया. वहीं इस बीच सरपंच का कार्यकाल खत्म हो गया है. अब गांव के प्रधान के रूप में प्रभारी मिलने के बाद ही बिजली का भुगतान हो पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details