मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन में बेसहारों का सहारा बन रहे समाजसेवी, जरूरी सामान किया वितरित

By

Published : May 11, 2020, 6:26 PM IST

कोरोना काल में कई ऐसे लोग हैं जो दूसरों की मदद के लिए तत्पर हैं. सोमवार को ठीकरी थाना अंतर्गत बरूफाटक गांव में एक समाजेवी ने गरीबों की मदद करते हुए राशन सामग्री का वितरण किया.

barwani
बड़वानी

बड़वानी। कोरोना महामारी के चलते किए गए लॉकडाउन में गरीब व असहाय लोगों की मदद के लिए सामाजिक स्तर पर जिले में कई संगठन काम कर रहे हैं. ऐसे में ठीकरी थाना अंतर्गत बरूफाटक में एक समाजसेवी ने राशन सामग्री के 1100 पैकेट वितरित किए. बरूफाटक गांव में असहाय व निर्धन लोगों को सामग्री के पैकेट बांटे गए. समाजसेवी पवन अग्रवाल ने बताया कि, कोरोना महामारी के चलते कोई भी परिवार परेशान ना हो, इसलिए गरीब उन्होंने छोटी से मदद की है.

जरूरी सामग्री के पैके में 5 किलो आटा, 1 किलो दाल, 1 किलो शक्कर, 1किलो चावल, आधा किलो पोहा, तेल, नमक, साबुन , बिस्किट, चायपत्ती, आलू, प्याज, धनिया, मिर्ची, माचिस आदि के पैकेट बना कर वितरित किए गए हैं.

बड़वानी जिले में लॉकडाउन के चलते राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 3 पर महाराष्ट्र से अन्य प्रदेशों को जाने वाले मजदूरों के लिए जगह-जगह खाने पीने के स्टाल लगाए हैं. साथ ही स्थानीय स्तर पर ग्रामीण क्षेत्रों में समाजसेवी गरीब असहाय लोगों के लिए राशन का वितरण कर रहे हैं.

बता दें कि, कोरोना वायरस के चलते सब कुछ ठप है. रोज कमाने खाने वालों के सामने भूखे मरने की नौबत खड़ी हो गई है. ऐसे में दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर घर लौट रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details