मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों ने निकाली रैली, केंद्र सरकार पर लगाया कानून थोपने का आरोप

बड़वानी में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों ने करीब 304 किलोमीटर लंबी रैली निकालकर झंडा चौक पहुंचे. लोगों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को जबरन थोपा जा रहा है.

By

Published : Jan 27, 2020, 6:48 PM IST

Updated : Jan 27, 2020, 7:44 PM IST

people-rally-to-protest-against-citizenship-amendment-law-barwani
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों ने निकाली रैली

बड़वानी।शहर में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हजारों की संख्या में हिंदू मुस्लिम लोग स्थानीय कृषि उपज मंडी पर इकट्ठा हुए. लोगों ने करीब 304 किलोमीटर लंबी रैली निकालकर झंडा चौक पहुंचे. रैली में शामिल लोगों ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन कानून को जबरन थोपा जा रहा है. इस कानून से संविधान को खतरा है.

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में लोगों ने निकाली रैली


सीएए और एनआरसी के विरोध में निकली इस रैली में जागृत दलित संगठन, आदिवासी मुक्ति संगठन, नर्मदा बचाओ आंदोलन तथा जिले व आसपास के क्षेत्रों से हिंदू-मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए. उन्होंने बताया कि संविधान को बचाने के लिए वह हजारों की संख्या में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. देश में बेरोजगारी जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए केंद्र सरकार का यह कदम है. उसके विरोध में हम सब इकट्ठा हुए हैं. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में भारी भीड़ होने के अंदेशे को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद नजर आया.


जिला मुख्यालय पर करीब 3 से 4 किलोमीटर लंबी रैली निकाली गई, जिसमें हाथों में तिरंगा लिए हजारों महिला पुरुष आजादी जैसे नारे लगाते हुए स्थानीय झंडा चौक पर पहुंचे. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध प्रदर्शन में हिंदू मुस्लिम सहित सभी वर्गों के लोग व अन्य संगठन शामिल थे.

Last Updated : Jan 27, 2020, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details