मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 6, 2019, 10:28 PM IST

ETV Bharat / state

कमिश्नर ने किया डूब प्रभावित गांवों का निरीक्षण, मेधा पाटकपर ने बताया ड्रोन दौरा

बड़वानी में इंदौर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने डूब प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया और कहा कि अब भी पुनर्वास क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं की दरकार है. जिन्हें शीघ्र पूरा कराया जाएगा वहीं नर्मदा बचाओ आंदोलन नेत्री मेधा पाटकर ने कमिश्नर के दौरे पर तंज कसा की यह केवल ड्रोन दौरा था, महज औपचारिकता पूरी कर कमिश्नर गए हैं.

कमिश्नर से चर्चा करती मेधा पाटकर

बड़वानी। इंदौर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी ने सरदार सरोवर के बैग वाटर से डूब प्रवाहित ग्राम कुकरा और बिजासन का दौरा कर ग्रामवासियों से चर्चा की. इस दौरान अधिकारियों ने ग्रामवासियों को बताया कि नर्मदा नदी में जलस्तर लगातार बढ़ रहा है.

कमिश्नर ने किया डूब प्रभावित गांवों का दौरा

कमिश्नर ने एनवीडीए के पदाधिकारियों से प्रभावितों के पुनर्वास संबंधी शिकायतों के निराकरण के लिए की गई व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की और आवश्यक दिशा- निर्देश दिए. कमिश्नर ने माना कि पुनर्वास स्थलों पर अभी भी मूलभूत सुविधाओं की दरकार है. जिसको लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि जिन पुनर्वास स्थलों पर सुविधाओं को और बढ़ाने की आवश्यकता है. उन्हें अविलंब पूरा कराया जाए.

दौरे के बाद कलेक्ट्रेट कार्यालय में कमिश्नर ने अधिकारियों की बैठक ली. जहां नर्मदा बचाओ आंदोलन की प्रमुख मेधा पाटकर और उनके साथियों से भी चर्चा की. साथ ही उनकी समस्याओं को सुना. इधर एनबीए प्रमुख मेधा पाटकर ने कमिश्नर के इस दौरे को ड्रोन दौरा बताते हुए कहा कि अधिकारी केवल औपचारिकता निभाने आए थे. प्रभावित लोगों से चर्चा नहीं की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details