मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कलेक्टर ने किया माध्यमिक और हायर सेकेंडरी स्कूल का औचक निरीक्षण

बड़वानी कलेक्टर अचानक बालक हायर सेकेंडरी और शासकीय बालक माध्यमिक विद्यालय जुलवानिया का निरीक्षण करने पहुंचे, जहां उन्होंने कक्षा 9वीं के परीक्षा पत्र को भी देखा.

By

Published : Feb 15, 2020, 9:56 AM IST

Collector did surprise inspection of Secondary and Higher Secondary School
कलेक्टर ने किया बालक हायर सेकेंडरी स्कूल का औचक निरीक्षण

बड़वानी। कलेक्टर ने बालक हायर सेकेण्डरी एवं शासकीय बालक माध्यमिक विद्यालय जुलवानिया का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने स्कूल में चल रही कक्षा 9वीं की परीक्षा का भी मुआयना किया. उन्होंने विद्यार्थियों को अंग्रेजी वाक्य संरचना के टिप्स भी दिए.

कलेक्टर ने किया बालक हायर सेकेंडरी स्कूल का औचक निरीक्षण

कलेक्टर अमित तोमर ने सबसे पहले जुलवानिया के बालक हायर सेकेण्डरी स्कूल का जायजा लिया. उन्होंने प्राचार्य से जरूरी जानकारी ली और शिक्षक उपस्थिति पंजी का निरीक्षण किया. इसके अलावा उन्होंने स्कूल में कक्षा 9वीं के हिन्दी की चल रही परीक्षा का भी जायजा लिया. कलेक्टर ने शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भी निरीक्षण कर विद्यार्थियों की संचालित हो रही अतिरिक्त कक्षा का अवलोकन किया, साथ ही उन्होंने स्टूडेंट्स को इंगिलश सेन्टेंस फॉर्मेशन को लेकर भी टिप्स दिए.

इस दौरान कलेक्टर ने अंग्रेजी कॉपी चेक कर उसमें हुई गलतियों को सुधारकर विद्यार्थियों को समझाया. साथ ही उन्हें अच्छी पढ़ाई करने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने शौचालय परिसर पर निर्माण एंजेसी का ताला लगा देखकर मौके पर मौजूद एसडीएम को निर्देशित किया कि वे तुरंत परिसर का ताला खुलवाएं और इसे शुरू करवाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details