मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बड़वानी: सिलावद में अधेड़ महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव, हरकत में आया प्रशासन

By

Published : Jun 19, 2020, 4:37 AM IST

बड़वानी के सिलावद गांव में एक अधेड़ महिला के कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए जाने पर प्रशासनिक तंत्र की सक्रियता क्षेत्र में बढ़ गई है. साथ ही नगर में हाट वाला दिन होने के चलते पुलिस ने शक्ति से बाजार बंद करा कर क्षेत्र को खाली कराया.

Middle-aged woman found corona positive in Barwani's Silavad
बड़वानी के सिलावद में अधेड़ महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव, प्रशासन आया हरकत में

बड़वानी। जिले के सिलावद नगर में एक 58 साल की महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. सिलावद में लगे साप्ताहिक हाट बाजार होने से सुबह से ही बड़ी संख्या में दुकानें लग गई थीं, साथ ही खरीदी करने भी बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुचंने लगे थे. पुलिस प्रशासन ने ताबड़तोड़ बाजार में पहुंचकर दुकानें बंद कराईं. इस दौरान पुलिस को सख्ती भी दिखाना पड़ी.

सिलावद में अधेड़ महिला पाई गई कोरोना पॉजिटिव

बाजार में सुबह से ही आसपास क्षेत्र के ग्रामीणों की भी भीड़ उमड़ पड़ी थी. इन लोगों को भी पुलिसकर्मियों ने वापस घर रवाना किया. बाजार बंद कराने के बाद बड़वानी एसडीएम अंशु जावला प्रशासनिक अमले के साथ सिलावद पहुंची और प्रभावित क्षेत्र को सील कर कंटेन्मेंट एरिया घोषित किया. वहीं 300 मीटर के एरिये को बफर जोन बनाया गया, यहां लोगों की आवाजाही को 21 दिनों के लिए पूर्ण रुप से प्रतिबंधित कर दिया गया है.

एसडीएम ने पीड़ित महिला से संबंधी जानकारी भी बीएमओ राधेश्याम नरगावे से ली. उन्होंने पुलिस अधिकारियों को भी कंटेन्मेंट जोन में सख्ती से नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए हैं. नगर के पुराना बस स्टेण्ड पर मुख्य मार्ग पर रहने वाली महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. महिला का इंदौर के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है.

एसडीएम ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आई महिला की ट्रेवल हिस्ट्री निकाली जा रही है, वहीं क्षेत्र में सर्वे की कार्रवाई भी स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से की जा रही है. वहीं परिजन के भी सेम्पल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं. बड़वानी में अब तक 72 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 14 मामले कोरोना एक्टिव केस हैं. 55 कोरोना के मरीज ठीक होकर अपने घर पहुंच चुके हैं और 3 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकि है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details