मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

करंट लगाकर तेंदुए का शिकार, शिकारियों की तलाश में जुटा वन अमला

बालाघाट जिले में वन्य प्राणियों का शिकार थमने का नाम नहीं ले रहा, वारासिवनी वन परिक्षेत्र में अज्ञात शिकारियों ने करंट लगाकर तेंदुए का शिकार किया.

By

Published : Jan 23, 2020, 5:55 PM IST

Updated : Jan 23, 2020, 9:37 PM IST

hunters hunted leopard by applying current
करंट लगाकर किया तेंदुए का शिकार

बालाघाट। वारासिवनी वन परिक्षेत्र में अज्ञात शिकारियों ने करंट लगाकर तेंदुए का शिकार किया, जिसकी सूचना मिलते ही वन विभाग ने मौके पर पहुंच कर जांच की. वन अधिकारियों के मुताबिक शुरूआती जांच में तेंदुए की मौत करंट लगने से बताई जा रही है. हालांकि जांच के बाद ही मौत का कारण पता चल पाएगा. फिलहाल वन विभाग की टीम डॉग स्क्वाड की मदद से शिकारियों की तलाश कर रही है.

करंट लगाकर किया तेंदुए का शिकार

बताया जा रहा है कि ग्रामीणों ने ग्राम नांदगांव-नगझर के पास स्थित तालाब के किनारे एक व्यस्क तेंदुए को मृत अवस्था में देखा. जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने तत्काल वन विभाग को दी. जिसके बाद वन विभाग अमले ने पंचनामा कर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

वन विभाग के एसडीओ अमित पटौदी ने बताया कि खोजी कुत्ते की मदद से आरोपियों की तलाश की जा रही है, साथ ही इस मामले में लगातार ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है, लेकिन अभी तक ग्रामीणों ने तेंदुए के शिकार के संबंध में कोई भी जानकारी अधिकारियों को नहीं दी है.

Last Updated : Jan 23, 2020, 9:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details