मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

माध्यमिक विद्यालय के वार्षिक उत्सव का हुआ रंगारंग समापन, मंत्री प्रदीप जायसवाल रहे मौजूद

बालाघाट के रामपायली के श्रीराम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के दो दिवसीय वार्षिक उत्सव का रंगारंग समापन हुआ, इस दौरान मंत्री प्रदीप जायसवाल भी मौजूद रहे.

By

Published : Dec 9, 2019, 8:27 PM IST

annual-festival-ends-in-presence-of-minister-pradeep-jaiswal-in-balaghat
मंत्री प्रदीप जायसवाल मौजूदगी में वार्षिक उत्सव का हुआ समापन

बालाघाट। रामपायली के श्रीराम उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के दो दिवसीय वार्षिक उत्सव का आज रंगारंग समापन हुआ, इस मौके पर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री प्रदीप जायसवाल भी मौजूद रहे. वार्षिक उत्सव प्रतिवर्ष विद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय महंत जोधादास वैष्णव का जन्म दिवस पर मनाया जाता है.

मंत्री प्रदीप जायसवाल मौजूदगी में वार्षिक उत्सव का हुआ समापन


इस अवसर पर खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल के स्कूल पहुंचने पर शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं विद्यार्थियों के द्वारा बैंड बाजे के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया. इसके बाद मंत्री जायसवाल ने स्कूल के संस्थापक स्वर्गीय महंत जोधादास वैष्णव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया. समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि 70वां वार्षिक उत्सव महंत जोधादास वैष्णव के जन्म दिवस के अवसर पर मनाया जाता है. आज संस्था के 79 साल पूरे होने चुके हैं. पूरे महाकौशल में रामपायली स्थल का नाम धार्मिक स्थल के रुप में जाना जाता है.

उन्होंने कहा कि वार्षिक उत्सव किसी भी विद्यालय या संस्था का साल भर का रिकार्ड होता है. इस उत्सव के माध्यम से विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखरने का अवसर मिलता है. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में उत्सव के माध्यम से विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने का कार्य अभिभावकों और शिक्षक-शिक्षिकाओं का होता है. जीवन में लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details