मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Ashoknagar News: बालाजी मंदिर में मर्यादित कपड़े पहनने की अपील, मंदिर के बाहर लगाया बोर्ड

By

Published : Jun 17, 2023, 8:43 PM IST

महाराष्ट्र, यूपी और उत्तराखंड के कई मंदिरों में ड्रेस कोड लागू है. अब एमपी के एक मंदिर में ड्रेस कोड लागू करने के लिए बोर्ड लगा दिया गया है. ये मंदिर अशोकनगर में स्थित है. (Mp Temple Dress Code)

Ashoknagar News
अशोकानगर के बालाजी मंदिर में ड्रेस कोड लागू

बालाजी मंदिर में मर्यादित कपड़े पहनने की अपील

अशोकनगर।नगर के 200 साल पुराने प्रसिद्ध मंदिर तार वाले बालाजी परिसर में सर्व समाज के नाम से बोर्ड लगाया गया है. इसमें मर्यादित कपड़े पहनने की अपील श्रद्धालुओं से की गई है. लोअर, टीशर्ट पहनकर मंदिर में प्रवेश नहीं करने की अपील की गई है. जिसके बाद श्रद्धालुओं ने इस नई पहल का स्वागत किया है. देशभर के मशहूर मंदिरों की तर्ज पर अशोकनगर जिले के मंदिर में भी श्रद्धालुओं के लिए ड्रेस कोड जारी किया है. मर्यादित पहनावे की अपील की गई है.

बालाजी मंदिर ड्रेस कोड लागू: अशोकनगर स्थित प्रसिद्ध तार वाले बालाजी मंदिर में सर्व समाज समिति के निर्णय के बाद बोर्ड लगाने का यह फैसला किया गया है. कुछ दिन पहले शहर में सर्व समाज के लोगों की एक बैठक आयोजित की गई थी. बैठक में यह निर्णय लिया गया था कि शहर और समाज में फैली कुरीतियों के खिलाफ समाज कार्य करेगा. इसके बाद ही फैसला किया गया कि मंदिर में लोग मर्यादा में आएं. सर्व समाज समिति के सदस्यों के निर्णय के बाद मंदिर के बाहर इससे संबंधित एक बैनर लगाया गया है. इसमें स्पष्ट रूप से लिखा गया है कि पुरुष कैपरी, हाफ पैंट या लोअर पहनकर मंदिर नहीं आएं, वहीं महिलाएं भी सिर ढककर ही मंदिर में प्रवेश करें.

इन सराहनीय पहल पर श्रद्धालुओं की तारीफ:श्रद्धालुओं की मानें तो वो भी अच्छी पहल का स्वागत करते नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि जब बड़े बड़े शहरों में डिस्को में जाने के लिए ड्रेस कोड है, तो मंदिरों में क्यों नहीं..? श्रद्धालुओं का कहना है कि मंदिर हमारी आस्था का केंद्र है, जिसमें हमारी संस्कृति की झलक दिखना चाहिए. विदेशी लोग हमारे देश की वेशभूषा को अपना रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details