मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फसल बीमा राशि पर बोले मंत्री भूपेंद्र सिंह, दो माह में दूसरी बार किसानों को मिला बीमा का लाभ

मुख्यमंत्री द्वारा किसानों के खाते में बीमा राशि डालने की घोषणा के बाद किसान बैंकों के चक्कर लगाते नजर आए, लेकिन उनके खाते में राशि नहीं पहुंची, हालांकि मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अशोकनगर जिले को 47 करोड़ 58 लाख रुपए की राशि किसानों के खाते में पहुंचाने की बात कही है.

By

Published : Sep 19, 2020, 8:15 AM IST

Updated : Sep 19, 2020, 8:47 AM IST

Bhupendra Singh, Urban Administration Minister
भूपेंद्र सिंह, नगरीय प्रशासन मंत्री

अशोकनगर। मध्यप्रदेश में उपचुनाव के मद्देनजर बीजेपी किसानों को लुभाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती. लिहाजा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के खाते में बीमा राशि डालने की घोषणा की थी. अशोकनगर में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मीडिया से रूबरू होते हुए बताया कि अशोकनगर जिले को 47 करोड़ 58 लाख रुपए की राशि किसानों के खाते में पहुंचाई जा रही है. महज दो माह में ही हमारी सरकार ने दोबारा किसानों के खातों में बीमा राशि डाली है.

फसल बीमा राशि को लेकर बोले मंत्री भूपेंद्र सिंह

वहीं कृषि विभाग के कृषि उपसंचालक एसके माहौर ने बताया कि किसानों द्वारा फसल बीमा कराया गया था. जिसकी राशि और किसानों की लिस्ट आ चुकी है. जिसमें 200 से अधिक राशि वाले किसानों के खाते में राशि का भुगतान किया जा रहा है. बीमा राशि की जानकारी लेने के लिए लाभान्वित किसान जब संबंधित बैंकों में पहुंचे, तो वहां बैंक प्रबंधन द्वारा ना तो किसी राशि और ना ही किसी लिस्ट की जानकारी दी गई. ऐसे में किसानों ने बताया कि शासन द्वारा जो लिस्ट भेजी गई है वह अभी बैंकों में नहीं पहुंची और ना ही हमारी राशि बैंकों में आई है. ऐसे में अभी भी किसान असमंजस में है.

बता दें कि, बीजेपी सरकार द्वारा एक क्लिक में किसानों के खाते में राशि पहुंचाने की बात कही गई थी, लेकिन इस पूरी योजना के दौरान किसानों के खाते में अभी तक ना तो कोई राशि पहुंची है और ना ही उनके मोबाइलों पर किसी भी तरह के मैसेज आए हैं. जिससे किसानों उपापोह की स्थिति में है.

Last Updated : Sep 19, 2020, 8:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details