मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मेडिकल बिल के विरोध में डॉक्टरों का फूटा गुस्सा, अपर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

मेडिकल बिल के विरोध में शासकीय एवं प्राइवेट चिकित्सक कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और अपर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. डॉक्टर सरकार की ओर से लाए गए विधेयक के विरोध कर रहे हैं.

By

Published : Jul 31, 2019, 7:12 PM IST

अपर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अशोकनगर। मेडिकल बिल के विरोध में सरकारी और प्राइवेट डॉक्टरों ने आज प्रदर्शन किया. रैली के रूप में कलेक्टर कार्यालय पहुंचे डॉक्टरों ने मेडिकल काउंसलिंग ऑफ इंडिया के स्थान पर नए संगठन के गठन के लिए सरकार की ओर से लाए गए विधेयक का विरोध करते हुए प्रदर्शन किया.

मेडिकल बिल के विरोध में डॉक्टरों का फूटा गुस्सा

आईएमए का कहना है कि बिल से मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा शिक्षा महंगी हो जाएगी.. बिल में इस बात का जिक्र है कि मेडिकल कॉलेज के प्रबंधन 50 फ़ीसदी से अधिक सीटों को ज्यादा दर पर बेच पाएंगे. बिल में मौजूद धारा 32 के तहत प्रावधान है कि करीब साढे तीन लाख गैर चिकित्सा शिक्षा प्राप्त लोगों को लाइसेंस मिलेगा. जिससे झोलाछाप डॉक्टरों को बढ़ावा मिलेगा और लोगों की जान खतरे में पड़ जाएगी.

आईएमए ने कहा कि बिल में कम्युनिटी हेल्थ प्रोवाइडर शब्द को सही से परिभाषित नहीं किया गया. इसके अनुसार अब नर्स, फार्मेसिस्ट और पैरामेडिक्स आधुनिक दवाइयों के साथ प्रैक्टिस कर सकेंगे जबकि वे इसके लिए प्रशिक्षित नहीं है. लोकसभा में नेशनल मेडिकल कमीशन बिल 2019 पास किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details