मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगर मालवा: नकली सोने को असली बताकर ग्रामीणों को बनाया ठगी का शिकार

आगर मालवा में ठगी का एक मामला सामने आया है जिसमें दो लोगों ने एक ग्रामीण से नकली सोने के नाम पर 3 लाख की ठगी की है. जिसके बाद ग्रामीण रतनलाल ने एक ठग को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है और दुसरा ठग फरार हो गया जिसकी तलाश पुलिस कर रही है.

By

Published : May 18, 2019, 11:16 PM IST

रतनलाल, पीड़ित

आगर मालवा। नकली सोने को असली सोना बताकर दो लोगो ने एक ग्रामीण के साथ 3 लाख रुपये की ठगी की है. इस मामले में पीड़ित ने अन्य ग्रामीणों की मदद से एक बदमाश को पकड़कर कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया है. दूसरा बदमाश ग्रामीणों को चकमा देकर भागने में सफल रहा. पुलिस अभी इस मामले की जांच कर रही है.

रतनलाल, पीड़ित


समीपस्थ ग्राम पालखेडी निवासी रतनलाल पिता गणपतलाल के खेत पर कुआ खोदने वाले दो लोगों से अच्छी पहचान हो गई थी. जिसके बाद एक दिन आरोपी अमीन खान और उसके एक अन्य साथी ने ने कहा कि उन्हे सोना मिला है जिसे पीडित को 3 लाख 50 हजार रुपये में खरीदने को कहा. रतनलाल उसकी बातों में आ गया और 3 लाख रुपये देकर बाकी 50 हजार बाद में देने की बात कही. रतनलाल ने जब सोना किसी जानकार को जाकर दिखाया तो पता चला कि सोना नकली है.


रतनलाल ने मामले की सूचना पुलिस को देने की बजाय दोनों आरोपियों को बाकी बचे 50 हजार रुपये देने के बहाने बुलाया और कहा सोना खोटा है और उसे उसके पैसे वापस चाहिये जिसपर वे आरोपी वहां से भाग गए, लेकिन गांव वालों ने एक शख्स को पकड़ लिया वहीं दुसरा आरोपी भागने में सफल हो गया. जिसके बाद ग्रमीणों ने बदमाश को कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस दुसरे आरोपी की तलाश में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details