मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ईटीवी भारत की खबर का हुआ असर, लखमनखेड़ी इलाके में  पीएचई विभाग ने पहुंचाया पानी

आगर मालवा के खेड़ा गांव में जलसंकट से जूझ रहे ग्रामीणों को अब सीधे पाइपलाइन के जरिए पानी मिलने लगा है. ग्रामीण नदी में स्थित एक गड्ढे के गंदा और मटमैले पानी को पीने पर मजबूर थे, वहीं इसी गड्ढे का पानी अन्य मवेशी भी पीते थे.

By

Published : Jun 13, 2019, 6:09 PM IST

Updated : Jun 13, 2019, 9:25 PM IST

ईटीवी भारत की खबर का हुआ असर

आगर मालवा| लखमनखेड़ी के खेड़ा गांव में जलसंकट से जूझ रहे ग्रामीणों को अब सीधे पाइपलाइन के जरिए पानी मिलने लगा है. ग्रामीण नदी में स्थित एक गड्ढे के गंदा और मटमैले पानी को पीने पर मजबूर थे, वहीं इसी गड्ढे का पानी अन्य मवेशी भी पीते थे. ग्रामीणों की इस परेशानी को 8 जून को ETV भारत ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. 9 जून को पीएचई विभाग की टीम गांव में पहुंची थी. जिसके बाद करीब 500 मीटर दूर से पाइपलाइन के जरिए ग्रामीणों को पानी उपलब्ध करवाया गया है.

ईटीवी भारत की खबर का हुआ असर
  • खेड़ा गांव में सभी जलस्त्रोत दम तोड़ चुके थे, ग्रामीण एक गड्ढे से पानी की पूर्ति कर रहे थे. जिला मुख्यालय के जिम्मेदार भी क्षेत्र में पानी की परेशानी नहीं होने की बात कह रहे थे.
  • जिसके बाद ETV भारत ने इस गांव में पहुंचकर लोगों की समस्या सामने रखी, इसी का नतीजा है कि आज ग्रामीणों को भरपूर पानी मिल रहा है.
  • 9 जून को पीएचई विभाग की टीम गांव में पहुंची थी. इसके बाद टीम ग्रामीणों की प्यास बुझाने के जलस्त्रोतों में पानी की तलाश कर रही थी.
  • गांव में ये स्थित थी कि पीएचई विभाग की टीम को एक भी जलस्त्रोत में पानी नहीं मिला.
  • ऐसे में पीएचई विभाग ने करीब 500 मीटर दूर एक जलस्त्रोत से पाइपलाइन के जरिए ग्रामीणों को पानी उपलब्ध करवाया है.
Last Updated : Jun 13, 2019, 9:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details