मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैंकों के बाहर एनसीसी कैडेट्स ने संभाला मोर्चा, करवा रहे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

आगर मालवा जिले में सोशल डिस्टेंसिंग ने नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. आए दिन बैंकों के बाहर अव्यवस्था की खबरे आती रही हैं. लेकिन अब व्यवस्था में सुधार देखने को मिला है. एनसीसी के कैडेट्स ने मोर्चा संभाल लिया है. कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभाते हुए कैडेट्स लोगों से तमाम एहतियाती नियमों का पालन करवा रहे हैं.

By

Published : Jun 12, 2020, 4:17 PM IST

बैंकों के बाहर व्यवस्था संभालने के लिए आगे आए एनसीसी जवान
बैंकों के बाहर व्यवस्था संभालने के लिए आगे आए एनसीसी जवान

आगर मालवा। जिले में सोशल डिस्टेंसिंग ने नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. आए दिन बैंकों के बाहर अव्यवस्था की खबरे आती रही हैं. लेकिन अब व्यवस्था में सुधार देखने को मिला है. एनसीसी के कैडेट्स ने मोर्चा संभाल लिया है. कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभाते हुए कैडेट्स लोगों से तमाम एहतियाती नियमों का पालन करवा रहे हैं

ये एनसीसी के कैडेट्स अलग-अलग ग्रुप में सभी बैंकों के बाहर अपनी सेवाएं देते हुए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रहे हैं. बता दें कि, शहर में हर रोज बैंकों के बाहर आमजन काफी अव्यवस्थाएं फैला रहे थे. लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे थे और न ही चेहरे को मास्क या किसी अन्य कपड़े से ढक रहे थे. झुंड के रूप में लोग यहां खड़े रहते थे.

शहर स्थित बैंक ऑफ इंडिया, सहकारी बैंक, एसबीआई आदि बैंकों के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग का जमकर उल्लंघन किया जा रहा था, ऐसे में यहां संक्रमण फैलने का अंदेशा हमेशा बना रहता था. बता दें कि, कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते कई विभागों के कर्मचारी लगातार लोगों को बचाने में लगे हुए हैं. स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने की हिदायत दे रहे हैं. इसके बावजूद लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं. इसी अव्यवस्था को देखते हुए शुक्रवार सुबह बैंक खुलने के बाद से ही एनसीसी के कैडेट्स बैंकों के बाहर तैनात हो गए. ये जवान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुवे दिखाई दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details