मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आजादी के बाद पहली बार बनी सड़क, पुलिया का अधूरा निर्माण कार्य ग्रामीणों के लिए बना मुसीबत

आगर-मालवा के ग्रामीणों को सौगात के रूप में सड़क का निर्माण करके दिया गया. लेकिन उस सड़क को जोड़ने वाली पुलिया के अधूरे निर्माण के चलते बारिश में ग्रामीणों को कई मुसीबत खड़ी कर सकता है.

By

Published : Jun 10, 2019, 5:26 PM IST

पुलिया का अधूरा निर्माण कार्य

आगर मालवा। आजादी के बाद भौतिक सुविधा के रूप में गांगड़ा वासियों को सड़क की सौगात मिली, जिसे वे सीधे शहर से जुड़ जाएं. लेकिन शहर के रास्ते से जोड़ने वाली पुलिया का अधूरा निर्माण बारिश में कई मुसीबतें खड़ी कर सकता है.


इस पुलिया का अधूरा निर्माण होने के चलते यहां बारिश का पानी काफी ऊपर तक जमा हो जाता है. ऐसे में ग्रामीण खेती के लिए न तो अपने खेत में और न ही दूसरे किसी काम से जिला मुख्यालय आ पाएंगे. ग्रामीणों ने सड़क बनाने वाले ठेकेदार से पहले पुलिया का अधूरा निर्माण पूरा करने की बात भी कही लेकिन ठेकेदार द्वारा ग्रामीणों की कोई सुनवाई नहीं की गई.

पुलिया का नहीं हुआ निर्माण


बता दें ग्राम गांगड़ा की 600 से अधिक की आबादी वाला यह गांव सड़क न होने के कारण बारिश में शहर से पूरी तरह से कट जाता है. गांव में कोई बीमार भी पड़ जाए तो ग्रामीण उसे खाट पर लेकर जाते हैं. यहां घुटनों तक कीचड़ में करीब 6 किमी पैदल चलकर मुख्य मार्ग तक आते थे. वहीं शहर में पढ़ाई के लिए जाने वाले बच्चे बारिश से दो से तीन महीने तक स्कूल भी नहीं जा पाते.


वहीं ग्रामीणों का कहना है कि आजादी के बाद उन्हें सड़क के रूप में अच्छी सौगात तो मिली लेकिन बीच में पुलिया का अधूरा निर्माण उनके लिए मुसीबत खड़ी करेगा. इस संबंध में महाप्रबंधक मप्र सड़क विकास प्राधिकरण एनएस अस्थाना का कहना है कि पुलिया नहीं बनने से ग्रामीणों को परेशानी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details