मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगर-मालवा: HC के आदेश के बाद अतिक्रमणकारियों से खाली कराया गया मैदान

फुटकर और हाथ ठेला व्यापारियों द्वारा किए शहर के खेल मैदान में किए गए अतिक्रमण को हाईकोर्ट के आदेश के बाद खाली करवा दिया गया है

By

Published : Mar 6, 2019, 12:04 AM IST

हाईकोर्ट ने जमीन खाली करायी

आगर-मालवा। फुटकर और हाथ ठेला व्यापारियों द्वारा किए शहर के खेल मैदान में किए गए अतिक्रमण को हाईकोर्ट के आदेश के बाद खाली करवा दिया गया है. मैदान से अतिक्रमण हटाने के बाद अब शहर के खेल प्रेमियों को इसमैदान की सुविधा मिलने लगेगी.

पिछले कई सालों से शहर के इस मैदान में सैकड़ों की संख्या में व्यापारी अतिक्रमण कर व्यापार कर रहे थे, जिसके चलते शहर में बच्चों के खेलने की जगह ही नहीं बची थी. इस मैदान को खाली कराने के लिए कुछ सामाजिक संगठनो ने हाइकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर फैसला सुनाते हुए हाइकोर्ट ने 7 दिन के अंदर मैदान खाली कराने के आदेश जारी किये थे.

हाईकोर्ट ने जमीन खाली करायी

वहीं मंगलवार को नगर पालिका का अमला अतिक्रमण हटाने पहुंचा तो व्यापारियों में खलबली मच गई. व्यापारियों ने खुद ही अपनी गुमटियां और अन्य सामान वहां से हटा लिए. देर शाम तक मैदान को खाली कराने का काम जारी रहा. बता दें कि मैदान खाली कराने के बाद अब व्यापारियों के लिए कहीं जगह आरक्षित नहीं की गई है. ऐसे में ये व्यापारी सड़क पर आ गए हैं. नगर पालिका अध्यक्ष के प्रतिनिधि पिंटू जायसवाल का कहना है कि हाइकोर्ट के आदेश का पालन किया गया है. व्यापारियों के लिए जल्द ही कोई बेहतर जगह आरक्षित कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details