मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जैविक ऑर्गेनिक खाद की डीलरशिप दिलाने के नाम पर किसानों से 20 लाख की ठगी

किसानों को जैविक ऑर्गेनिक खाद की जिला स्तरीय डीलरशिप देने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है.

By

Published : Jul 10, 2020, 3:50 PM IST

Case of cheating from farmers
किसानों से ठगी का मामला

आगर मालवा। किसानों को जैविक ऑर्गेनिक खाद की जिला स्तरीय डीलरशिप देने के नाम पर 20 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आठ युवकों ने किसानों को औषधीय पौधे लगाने के लिए डीलरशिप के नाम पर 20 लाख रुपये की रकम कंपनी के बैंक खाते में जमा करवा लिया. किसानों ने पैसा जमा करने के बाद जब उन युवकों से संपर्क किया तो सभी के फोन बंद आए. जिसके बाद किसानों ने कोतवाली में आवेदन दिया.

किसानों को ठगा

बताया जा रहा है कि किसानों से ठगी करने वाले युवक छिंदवाड़ा के बताए जा रहे हैं. डीलरशिप के नाम पर 9 किसानों से 20 लाख रुपए लेकर फरार हुए इन लोगों ने क्षेत्र में एक करोड़ से ज्यादा की ठगी की है, ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है. ठगी करने वाले इन युवकों ने अपने नाम आर्यन गुप्ता, रश्मि रंजन, अंशुमन पांडे, तनु सिंह, राहुल यादव, रोशन यादव, ऋषभ मिश्रा बताए जा रहे हैं.

उज्जैन की एक कॉलोनी में किराए का मकान लेकर रहने वाले इन लोगों ने लॉकडाउन का बहाना लेकर मकान मालिक को दो माह का किराया भी नहीं दिया. किसानों ने इन युवकों के मोबाइल नंबर फोटो भी पुलिस को उपलब्ध कराए हैं.

किसान भारत सिंह ने बताया कि छिंदवाड़ा से आये इन लोगों ने हमे जैविक ऑर्गेनिक खाद की डीलरशिप देने के नाम पर रुपए लिए थे, कई किसानों से करीब 20 लाख रुपये लिए गए. अब इन लोगों से संपर्क भी नहीं हो पा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details