मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगर मालवा में आर्थिक जनगणना-2019 शुरू, मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए होगा सर्वेक्षण

आर्थिक जनगणना-2019 का शुभारंभ कलेक्टर संजय कुमार हरि झंड़ी दिखाकर की. आर्थिक जनगणना से जुटाई गई जानकारी जिले में रोजगार के अवसर और उद्यमों की वास्तविक आर्थिक स्थिति  सुधारने में मदद करेगी.

By

Published : Sep 2, 2019, 11:54 PM IST

आर्थिक जनगणना-2019 शुरू

आगर-मालवा। सोमवार से जिले में आर्थिक जनगणना-2019 का कार्य प्रारम्भ हो गया है. कलेक्टर संजय कुमार नें सर्वेक्षण कार्य को हरी झण्डी दिखाकर शुभारम्भ किया. गणना के लिये नियुक्त कर्मचारियों ने मोबाइल एप के जरिए कलेक्टर निवास पर ही सर्वेक्षण शुरू किया.

आर्थिक जनगणना-2019 शुरू
जनगणना के लिए नागरिक सुविधा केन्द्रों ने पर्यवेक्षक नियुक्त किए हैं. जो घर-घर जाकर जानकारी जुटाएंगे. जानकारी निर्धारित प्रारूप में मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए एकत्रित और सत्यापित की जायेगी.


आर्थिक जनगणना से जुटाई गई जानकारी जिले में उद्यमों की वास्तविक आर्थिक स्थिति प्राप्त करने में मदद करेगी साथ ही यह जानकारी आर्थिक गतिविधियों में लगे लोगों के जीवन स्तर को सुधारने के लिये नीति निर्माण में सहायक होगी. इससे रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद मिलेगी. नागरिकों आर्थिक जानकारी को पूरी तरह गोपनीय रखा जायेगा.


कलेक्टर संजय कुमार ने जिले के सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा है, कि आर्थिक जनगणना-2019 में लगे कर्मचारियों को अपना सहयोग दें और सही जानकारी दें ताकि जिले में आर्थिक गणना का कार्य समय पर और गुणवत्ता के साथ पूरा किया जा सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details