मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिना डिग्री के उपचार करने वाले डॉक्टर पर नही हुई कार्रवाई

फर्जी तरीके से उपचार करने वाले चिकित्सक पर दिसंबर 2020 में छापामार कार्रवाई की गई थी. इस कार्रवाई के बाद तीन महीने गुजर चुके हैं लेकिन आज भी संबधित व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. लेकिन सीएमएमओ पर

By

Published : Feb 18, 2021, 3:22 PM IST

No action on doctor
डॉक्टर पर नही हुई कार्रवाई

आगर मालवा।शहर के एक मिडिल स्कूल के पास फर्जी तरीके से उपचार करने वाले चिकित्सक पर दिसंबर 2020 में छापामार कार्रवाई की गई थी. इस कार्रवाई के बाद तीन महीने गुजर चुके हैं लेकिन आज भी संबधित व्यक्ति पर एफआईआर दर्ज नहीं हुई है. ऐसे में फर्जी डॉक्टर ने एक बार फिर से मरीजों का उपचार करने शुरु कर दिया है. अब इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कार्रवाई न करना कई सवाल खड़े कर रहा है.

दिसंबर में हुई थी कार्रवाई

बता दे कि दिसंबर माह में जिला मुख्यालय पर शिकायत के बाद कथित डॉक्टर एमएस खान के मिडिल ग्राउंड स्थित क्लीनिक पर डिग्री सहित अन्य दस्तावेजों की जांच करने पहुंचे चिकित्सा विभाग के दल को वहां कई अनियमितताएं मिली थी. दल के सदस्य डॉक्टर नाहटा ने उस समय स्पष्ट रूप से कहा था कि जो पर्चे मरीजों के पास मिले थे और उन में जो डिग्री लिखी हुई थी दरअसल ऐसी कोई डिग्री चिकित्सा क्षेत्र में है ही नहीं बावजूद इसके आज तक सीएमएचओ स्तर पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई. वहीं बुधवार को जानकारी लगी कि कथित डॉक्टर खान ने आगर में दोबारा अपना चिकित्सीय कार्य शुरू कर दिया और मरीजों का उपचार करने लगा.

जल्द होगी कार्रवाई- सीएमएचओ

मीडिया को भाग खड़ा हुआ कथित डॉक्टर

बता दे कि जब कुछ मीडियाकर्मी इस कथित डॉक्टर के क्लीनिक पर पंहुचे तो वहां मौजूद स्टाफ ने काम बंद कर दिया. वहीं डॉक्टर भी मरीजों का उपचार करते-करते ही भाग खड़ा हुआ.

सीएमएचओ ने जताई अनभिज्ञता

बता दे कि जब इस सम्बंध में सीएमएचओ एमएस मालवीय से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. इसकी जांच करवाएंगे और कहा कि कोविड 19 की वजह से व्यस्त होने के चलते एफआईआर दर्ज नहीं करवा पाए थे लेकिन अब ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details