मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगर मालवा जिले में 108 एम्बुलेंस सेवा साबित हो रही वरदान

आगर जिले में 108 एम्बुलेंस के माध्यम से जनवरी 2019 से लेकर अगस्त तक 207 हार्ट अटैक के मरीजों को सही समय पर अस्पताल पहुंचा कर जान बचाई गई है.

आगर जिले में एम्बुलेंस सेवा मरीजों के लिए वरदान

By

Published : Sep 29, 2019, 12:04 AM IST

आगर मालवा। जिले में 108 एम्बुलेंस सेवा हार्ट मरीजों के लिए वरदान साबित हो रही है. 108 एम्बुलेंस सेवा के जरिये जनवरी 2019 से लेकर अगस्त तक 207 हार्ट अटैक के मरीजों को तत्काल सेवा देकर सही समय पर अस्पताल पहुंचाया गया है.

आगर जिले में एम्बुलेंस सेवा मरीजों के लिए वरदान

वहीं जिगित्सा हेल्थ केयर लिमिटेड के द्वारा समय- समय पर लोगों के लिए जागरूकता शिविर भी आयोजित किए जाते रहे हैं. जागरूकता अभियान में प्रशिक्षित मेडिकल स्टाफ द्वारा आपातकालीन प्राथमिक उपचार के बारे में भी जानकारी दी जाती है. शिविर में लोगों को बताया जाता है कि अगर एम्बुलेंस सेवा मरीज के पास समय पर नहीं पहुंच पाये, तो उसे प्राथमिक उपचार कैसे देना है. यहीं वजह है कि इन जागरूकता अभियान से हजारों लोगों को फायदा भी पहुंचा है.

एम्बुलेंस कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष शेहजाद खांन ने बताया कि 108 का संचालन करने वाली कंपनी जिगित्सा हेल्थ केयर लिमिटेड के द्वारा चिकित्सा सेवा को बेहतर बनानी के लिए पूरी टीम मेहनत कर रही है. उन्होंने बताया कि जिलें में छह एम्बुलेंस संचालित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details