मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

MP Top 10 @ 11AM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Aug 2, 2022, 10:58 AM IST

11 am madhya pradesh top ten news on etv bharat
ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

भोपाल जबलपुर हाईवे पर भारी वाहनों की चपेट में आने मर रही हैं गायें, कंप्यूटर बाबा ने जारी किया वीडियो

भोपाल जबलपुर हाईवे पर भारी वाहनों की चपेट में आने से कई गायों की मौत का मामला सामने आया है. (Cow Death In NH 12) मामले को लेकर कंप्यूटर बाबा (Computer Baba) ने शिवराज सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है.

Shivraj Cabinet Meeting: हर जिले के 100 गांव में होगी प्राकृतिक खेती, कैबिनेट में आधा दर्जन प्रस्तावों पर होगी चर्चा

भोपाल में आज शिवराज कैबिनेट की बैठक हो रही है. इस बैठक में प्रदेश के सभी जिलों के 100 गांवों में प्राकृतिक खेती शुरू करने के प्रस्ताव पर फैसला होगा. साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई मुख्यमंत्री ग्रामीण पथ विक्रेता ऋण योजना को साल 2023-24 तक बढ़ाये जाने को लेकर मुहर लगने की संभावना है.

Jabalpur Hospital Fire: अनफिट बिल्डिंग में चल रहा था न्यू लाइफ हॉस्पिटल, RTI से मिले दस्तावेजों में बड़ा खुलासा

जबलपुर के न्यू लाइफ हॉस्पिटल में हुए अग्निकांड में लगभग 8 लोगों की जान चली गई. हादसे के बाद अस्पताल की अनुमति को लेकर कुछ सनसनीखेज सबूत हाथ लगे हैं, जो बताते हैं कि अनफिट बिल्डिंग में अस्पताल संचालित हो रहा था.

MP Vyapam Case: व्यापमं मामले में 5 को सात साल की सजा, MPPMT 2009 की परीक्षा में हुआ था फर्जीवाड़ा

2009 में व्यापमं द्वारा आयोजित एमपीपीएमटी 2009 परीक्षा में फर्जीवाड़ा कर परीक्षा उत्तीर्ण करने के मामले में मध्य प्रदेश की एक विशेष सीबीआई अदालत ने पांच आरोपियों को दोषी पाये जाने पर सात साल की जेल की सजा सुनाई है.
Betul Har Ghar Tiranga: हाथों में तिरंगा लेकर पुलिस कर्मियों ने बनाई मानव श्रंखला, पुलिस परिवार द्वारा जनता को जागरूक करने का प्रयास

बैतूल में पुलिसकर्मियों ने 'हर घर तिरंगा' अभियान को हर घर तक पहुंचाने के लिए अनोखा प्रयास किया. 20 मीटर लंबा तिरंगा हाथों में लेकर ग्राउंड में मानव श्रृंखला बनाई गई. इस मानव श्रृंखला में 100 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल हुए थे. बैतूल एसपी सिमाला प्रसाद ने भारत सरकार के 'हर घर तिरंगा' अभियान को लेकर यह आयोजन किया था. रक्षित निरीक्षक मनोरमा बघेल का कहना है कि, भारत सरकार ने 'हर घर तिरंगा' अभियान चलाया है.

नागपंचमी पर बाबा महाकाल का भस्म आरती में भव्य श्रृंगार, भगवान ने धरा नाग देवता का रूप

मंगलवार को उज्जैन में बाबा महाकाल का भस्म आरती के दौरान पंचामृत अभिषेक किया गया. भगवान महाकाल ने नाग देवता का रूप धरा. इसके बाद भगवान का भांग, चंदन,अबीर और उबटन से राजा के रूप में श्रृंगार किया गया. भगवान महाकाल को भस्मी अर्पित करके आरती की गई और उन्हें विभिन्न प्रकार की मिठाइयों का भोग लगाया गया. (Ujjain Mahakaleshwar temple)

Nag Panchami 2022: उज्जैन के नागचंद्रेश्वर मंदिर के खुले पट, दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का लगा तांता

नागपंचमी पर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के मुख्य शिखर के तीसरे खंड पर स्थित भगवान श्री नागचन्द्रेश्वर मंदिर के पट सोमवार मध्यरात्रि खुल गए. सबसे पहले महाकालेश्वर मंदिर स्थित श्री पंचायती महानिर्वाणी अखाड़े की ओर से त्रिकाल पूजन किया गया. इस दौरान प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद थे.

Nag Panchami 2022: नागपंचमी के दिन इस शुभ मुहूर्त में करें पूजा, कालसर्प दोष से हैं परेशान तो ये उपाय करेगा आपका समाधान

नागपंचमी 2022(Nag Panchami 2022) में 2 अगस्त के दिन है. इस दिन लोग नाग देवता को प्रसन्न करने के लिए उनकी पूजा आर्चना करते हैं, और कुछ लोग इस दौरान व्रत भी रखते हैं. नाग पंचमी के दिन पूजा करने का शुभ मुहूर्त क्या है.

02 अगस्त का पंचांगः नाग पंचमी तिथि आज, जानें शुभ चौघड़िया, मूल और शुभ अंक

Aaj Ka Panchang: हिंदू पंचांग को वैदिक पंचांग के नाम से जाना जाता है. पंचांग के माध्यम से समय एवं काल की सटीक गणना की जाती है. मूल तौर पर पंचांग पांच अंगों से मिलकर बना होता है. ये पांच अंग- तिथि, नक्षत्र, वार, योग और करण हैं. जानिए मध्य भारत के ज्योतिषाचार्य शिव मल्होत्रा से आज का पंचांग.

02 अगस्त का राशिफलः नागपंचमी का दिन इन राशि के जातकों के लिए रहेगा शुभ, जानें क्या कहती है आपकी राशि

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? जानिए मध्य भारत के ज्योतिषाचार्य शिव मल्होत्रा से आज का राशिफल.

ABOUT THE AUTHOR

...view details