मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

कला, संस्कृति से भरा है जबलपुर का इतिहास, राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव के लिए उचित स्थानः प्रहलाद पटेल

जबलपुर में देश का दसवां राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्व आयोजित किया जा रहा है. इस मौके पर केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि जबलपुर में कला, संस्कृति, इतिहास, प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है. यही वजह है कि इस बार का महोत्सव जबलपुर में हो रहा है.

By

Published : Oct 14, 2019, 8:29 PM IST

प्रहलाद पटेल

जबलपुर।संस्कारधानी यानि की जबलपुर में देश के दसवें राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्व का आयोजन होना जा रहा है. केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने बताया कि अब तक यह राष्ट्रीय महोत्सव महानगरों में आयोजित होता था, लेकिन पहली बार मध्य प्रदेश के तीन शहरों में राष्ट्रीय महोत्सव आयोजित किया जा रहा है. इसका शुभारंभ राज्यपाल लालजी टंडन करेंगे.

केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल

केंद्रीय सांस्कृतिक एवं पर्यटन राज्य मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि जबलपुर में वह सब कुछ है जो एक महानगर में होना चाहिए. जबलपुर शहर के पास कला, संस्कृति, इतिहास, प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर है. लिहाजा इस बार 10वां राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन जबलपुर में किया जा रहा है जो कि दो दिन तक चलेगा.

प्रहलाद पटेल ने कहा कि इस कार्यक्रम में देशभर के राज्यों से तकरीबन 500 कलाकार हिस्सा लेने आ रहे हैं. इस आयोजन से मध्य प्रदेश के युवाओं को प्रेरणा मिलेगी. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि हाल ही में वह ब्रजील से लौटकर आए हैं. जहां ब्राजील की सभ्यता भारत से बहुत कुछ मिलती है. यही वजह है कि ब्राजील में आज भी भारतीय प्रतिमाओं को सुरक्षित रखा गया है. इतना ही नहीं भारतीय फिल्मो को भी वहां बहुत पसंद किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details