मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 20, 2019, 6:13 PM IST

ETV Bharat / city

केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने खोला मोर्चा, प्रदर्शन के दौरान सिटी बस स्टॉप से चोरी की गई बिजली

इंदौर में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की उत्तर प्रदेश में गिरफ्तारी और केंद्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश के हिस्से से बजट में की गई कटौती के विरोध में कांग्रेसियों ने इंदौर में विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेसियों ने जताया विरोध

इंदौर। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की उत्तर प्रदेश में गिरफ्तारी और केंद्र सरकार द्वारा मध्यप्रदेश के हिस्से से बजट में की गई कटौती के विरोध में कांग्रेसियों ने इंदौर में विरोध प्रदर्शन किया. इस विरोध की खास बात यह है कि कांग्रेसी मंच के जिस स्पीकरों से बीजेपी को कोस रही थी, उसकी बिजली पड़ोस के सिटी बस स्टॉप के मीटर से चोरी की जा रही थी.


इंदौर में कलेक्टर दफ्तर के सामने कांग्रेस के तमाम नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने मध्यप्रदेश के हिस्से में मिलने वाले बजट में 2766 करोड़ रुपए की कटौती की है. जबकि केंद्र सरकार ने सेस और सरचार्ज बढ़ाकर बड़ी संख्या में राजस्व प्राप्त किया है. इसके बाद समुचित हिस्सेदारी से प्रदेश को वंचित रखा गया है.

कांग्रेसियों ने जताया विरोध


कांग्रेसियों ने कहा कि केंद्र सरकार के बजट पर प्रदेश की जनता का भी पूरा हक है. वहीं कांग्रेस नेताओं ने प्रदेश से आने वाले 28 बीजेपी सांसदों पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि एक बार भी इस मुद्दे को उनके द्वारा नहीं उठाया गया है. केंद्र की दोहरी नीति के खिलाफ पूरे प्रदेश में कांग्रेसी एकजुट होकर हल्ला बोल रहे हैं.


प्रियंका गांधी की गिरफ्तार पर भी जताया विरोध
इतना ही नहीं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी पर भी कांग्रेस ने विरोध दर्ज कराया है. कांग्रेस नेताओं का कहना है कि प्रियंका गांधी सिर्फ पीड़ित आदिवासी परिवारों से मिलना चाहतीं थीं, लेकिन डरी हुई सरकार ने उनकी गिरफ्तारी कर ली. कांग्रेस अपने नेता के इस अपमान को सहन नहीं करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details