मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

दिल्ली हिंसा के लिए सीएम कमलनाथ ने CAA को बताया जिम्मेदार, कहा- केंद्र की नीतियों से देश परेशान

इंदौर पहुंचे सीएम कमलनाथ ने एक बार फिर CAA के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अब तक नहीं बता पाई की देश में इस कानून को लाने की क्या जरुरत थी. देश में ऐसा क्या होने वाला था कि ये कानून लाने की जरुरत पड़ी.

By

Published : Feb 28, 2020, 5:09 PM IST

Updated : Feb 28, 2020, 5:35 PM IST

cm kamal nath
सीएम कमलनाथ

इंदौर। दिल्ली हिंसा पर सीएम कमलनाथ ने एक बार फिर CAA के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा, कमलनाथ ने कहा कि दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. क्या जरूरत थी इस कानून की, क्या देश में में रिफ्यूजी आने वाले थे, जिसकी वजह से देश में CAA लागू करना पड़ा.

सीएम कमलनाथ

सीएम कमलनाथ ने दिल्ली हिंसा के लिए मोदी सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि वो दंगे की निंदा करते हैं, लेकिन अगर ऐसा वातावरण या नीति बनाई जाए जिससे ये भ्रम हो कि किसी की आजादी खतरे में है तो ये बात सरकार को समझनी चाहिए. CAA के बिना इस देश में कौन सी दिक्कत आने वाली थी ये सोचने की बात है. लेकिन केंद्र सरकार ने ये बात नहीं सोची.

सीएम ने कहा कि कहा कि यदि किसी पर कौड़ी भर का भी शक होता या जाने-अनजाने भ्रम होता तो भी बात सही है. लेकिन हमारे देश में जनसंख्या का सर्वे तो होता है लेकिन इस तरह का भ्रम फैला दिया जाए कि हम असुरक्षित हैं, जो पूरी तरह से अनुचित है. फिलहाल इस कानून की कोई आवश्यकता नहीं थी. इस कानून को लाने का क्या लक्ष्य था, केंद्र सरकार आज तक इसकी जानकारी नहीं दे सकी है.

Last Updated : Feb 28, 2020, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details