मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी टीम इंडिया, जाने मैच को लेकर क्या है क्रिकेट प्रेमियों की राय

5 जून यानि कल इंडिया और साउथ अफ्रीका टीम के बीच मैच होने वाला है. सभी लोगों को उम्मीद है कि कल होने वाले मैच में इंडिया पूरी मजबूती से उतरेगा और साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराएगा.कल होने वाली मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों ने अपनी राय साझा की है.

By

Published : Jun 4, 2019, 9:35 PM IST

टीम इंडिया के पहले मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों की दी राय

ग्वालियर। 30 मई से शुरू हुए क्रिकेट विश्वकप 2019 का जुनून इस समय पूरे देश में हर युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा है. बच्चे, युवा और वृद्ध लोग भी इस विश्वकप का लुफ्त उठा रहे हैं तो वही अपने-अपने मनपसंद खिलाड़ी का हौसला भी बढ़ा रहे हैं. इस विश्वकप में जहां भारत की टीम जीत के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रही है, वहीं जीत के इरादे से भारत 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने मैदान पर उतरेगी.

5 जून यानि कल इंडिया और साउथ अफ्रीका टीम के बीच मैच होने वाला है. सभी लोगों को उम्मीद है कि कल होने वाले मैच में इंडिया पूरी मजबूती से उतरेगा और साउथ अफ्रीका को बुरी तरह हराएगा. कल होने वाली मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों और खिलाड़ियों ने अपनी राय साझा की है. क्रिकेट प्रेमियों को भारत के खिलाड़ियों से खास कर महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे खिलाड़ियों से बहुत उम्मीद हैं.

टीम इंडिया के पहले मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों की दी राय

क्रिकेट प्रेमियों का कहना है कि टीम इंडिया के खिलाड़ी अच्छे फॉर्म में और शानदार प्रदर्शन करेगी. टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है. इस समय बात करें भारतीय क्रिकेट टीम की तो वह पूरी तरह जोश में है और खिलाड़ी भी इस समय बेहतरीन परफॉर्मेंस में नजर आ रहे हैं. वहीं क्रिकेट विश्वकप में साउथ अफ्रीका ने अब तक 2 मैच खेलें हैं और दोनों में ही साउथ अफ्रीका को हार मिली है. एक क्रिकेट प्रेमी का कहना है कि दर्शक रोमांचक मुकाबला देखना चाहते हैं इसलिए मैच रोमांचक होना चाहिए.

गौरतलब है कि साल 1975 में पहली बार क्रिकेट विश्वकप की शुरुआत हुई थी. यह हर 4 साल में एक बार आयोजित किया जाता है. बता दें भारत ने अबतक साल1983 और साल 2011 के विश्वकप जीत चुकी है. क्रिकेट प्रेमियों को जहां बल्लेबाजों से बेहतरीन खेलने की उम्मीद है वहीं गेंदबाजों से भी अच्छा और ताबड़तोड़ प्रदर्शन करने की उम्मीद भी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details