मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 9, 2020, 5:20 PM IST

ETV Bharat / city

दूल्हा-दुल्हन ने मास्क लगाकर लिए सात फेरे, लोगों से की सोशल डिस्टेसिंग की अपील

ऑरेंज जोन छिंदवाड़ा में प्रशासन ने लॉकडाउन के तीसरे चरण में लोगों को कुछ रियायतें दी हैं. इस दौरान शादियां भी सोशल डिस्सटेसिंग और सरकार की गाइडलाइन पर ही कराई जा रही है. जहां न लोगों की भीड़ जुट रही है. न बैड बाजे का शोरगुल सुनाई दे रहा है.

chhindwara news
सोशल डिस्टेसिंग वाली शादी

छिंदवाड़ा।देश में कोरोना वायरस के चलते शादियों की रंगत भी चली गई है. न शहनाई बज पा रही है, न बारात सज पा रही है. बस सादे समारोह में शादी हो रही है. छिंदवाड़ा में भी एक शादी ऐसे ही सादे सामारोह में सपन्न हुई. जिसमें कुछ चुनिंदा लोगों की मौजदूगी में दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए. हालांकि दोनों ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है.

सोशल डिस्टेसिंग वाली शादी

ये भी पढ़ेंः लॉकडाउन में रचाई शादी, कानूनी दायरे में रहने का दिया संदेश

छिंदवाड़ा शहर के गांधीगंज निवासी कमलेश साहू ने अपनी भतीजी पूजा की शादी लॉकडाउन के दौरान सीमित लोगों के बीच पूरे विधि विधान के साथ कराई. वर-वधु ने सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए सभी गाइडलाइन्स को फॉलो करते ही शादी की. न कोई तामझाम किया और नही बाराती जुटे और न घराती. सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए दोनों पक्षों के लोगों ने बेहद सादे समारोह में शादी की.

ये भी पढ़ेंः दूल्हा-दुल्हन शादी कर जा रहे थे घर, पुलिस ने कर दिया क्वारंटाइन

स्टेज पर वरमाला के दौरान दूल्हा-दुल्हन ने मास्क पहन रखा था और पूरी रस्मे मास्क पहनकर ही गई. जबकि शादी में जगह-जगह सैनिटाइजर भी रखा गया था. ताकि लोग बार-बार अपने हाथों को सेनेटाइज करते रहे. इस दौरान वर वधु ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की भी अपील भी की. जबकि शादियों में ज्यादा लोगों को न बुलाने की बात भी कही है. ताकि सोशल डिस्टेसिंग के साथ शादी हो सके और किसी कोई परेशानी भी न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details