मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

CAA का विरोध कर रहे लोगों को निशंक का करारा जवाब, कहा- कुछ लोगों को हुड़दंग मचाने की आदत

भोपाल पहुंचे केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सीएए कानून को देश के लिए जरूरी कदम बताया. उन्होंने कहा कि इस कानून के तहत कोई देश से बाहर नहीं जाएगा. बल्कि बाहर से आने वाले शरणार्थियों को देश में जगह मिलेगी.

ramesh pokhriyal, union minister
रमेश पोखरियाल निशंक, केंद्रीय मंत्री

By

Published : Dec 27, 2019, 11:06 PM IST

Updated : Dec 27, 2019, 11:13 PM IST

भोपाल। राजधानी भोपाल में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सीएए कानून पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि इस कानून से किसी को डरने की जरुरत नहीं है. दुनिया में भारत एक ऐसा देश है जहां असहाय को सहारा मिलता है. लेकिन कुछ लोग धर्म के आधार पर विभाजन कराने वाले इस कानून के विरोध में हल्ला मचा रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सन 1947 में पाकिस्तान में 23 फीसदी अल्पसंख्यक थे उन्हें और बढ़ना चाहिए था. लेकिन वे 23 फीसदी से घटकर अल्पसंख्यक की संख्या लगभग 4% ही रह गई है. उन्होंने कहा कि वही लोग इस कानून से परेशान हैं जिसे चौराहों पर हर बात पर हुड़दंग मचाने की आदत है.

हालांकि ये कानून किसी को भी देश से बाहर नहीं निकालेगा, जो देश से बाहर रह रहे अल्पसंख्यक हैं. जो धार्मिक प्रताड़ना से प्रताड़ित है, उन्हीं के लिए ये कानून लाया गया है. जिससे कि अन्य देश में रह रहे हमारे हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध और जैन समुदाय के जो लोग धार्मिक प्रताड़ना भुगत रहे हैं. उनके लिए इस कानून से नया रास्ता मिलेगा.

Last Updated : Dec 27, 2019, 11:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details