मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

भांजियों की मामा शिवराज से अपील, शुरु करें पुलिस भर्ती की प्रक्रिया, नहीं तो करने दें आत्मदाह

पुलिस भर्ती के लिए तैयारियों में जुटी प्रदेश की छात्राओं ने रक्षाबंधन के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरु करने की मांग की है. छात्राओं का कहना है कि वे लंबे समय से पुलिस भर्ती के लिए तैयारियों में जुटी हैं. जिससे अब उनकी परेशानियां बढ़ने लगी हैं.

By

Published : Aug 3, 2020, 7:14 PM IST

bhopal news
भोपाल न्यूज

भोपाल।रक्षा बंधन पर प्रदेश की बेटियों ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरु करने की मांग की है. छात्राओं का कहना है कि या तो मुख्यमंत्री पुलिस भर्ती की प्रक्रिया शुरु करें नहीं तो छात्राओं को फांसी दे दें. लंबे समय से पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहीं छात्राओं के ऐसे वीडियो आज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. जिनमें छात्राएं रोती-बिलखती हुई मामा सीएम शिवराज से पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की गुहार लगा रही हैं.

छात्राओं ने की पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरु करने की अपील

मध्यप्रदेश में साल 2017 के बाद से पुलिस भर्तियां नहीं हुई हैं. प्रदेश की कई छात्राएं लंबे समय से पुलिस भर्ती की तैयारियों में जुटी हैं. हाल ही में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एलान भी किया था कि जल्द ही प्रदेश में पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी. लेकिन अब तक भी इसके लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है.

आज रक्षाबंधन के त्योहार पर कई छात्राओं ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड किए हैं. जिनमें छात्राएं रोते हुए मुख्यमंत्री शिवराज से पुलिस भर्ती प्रक्रिया शुरू करने और नोटिफिकेशन जारी करने की मांग कर रही हैं. सभी छात्राएं मुख्यमंत्री से वीडियो में यह कहती भी नज़र आ रही हैं कि या तो पुलिस भर्ती निकाले या फिर उन्हें आत्महत्या करने की अनुमति दी जाए.

चार हजार की जगह 15 हजार पदों पर हो भर्ती

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने हाल ही में प्रदेश में 4 हजार पुलिस भर्ती करने की बात कही थी. जिस पर छात्राओं ने सरकार से मांग की है कि भर्ती चार हजार की जगह 15 हजार पदों पर की जाए. जबकि दूसरे राज्यों के छात्रों को पांच प्रतिशत ही नियुक्तियां दी जाएं और भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्र की सीमा को 35 से 37 साल की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details