मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 12, 2021, 1:12 PM IST

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर.

top ten 1pm
दोपहर 1 बजे

आखिर हटा दिया खरगोन SP को: जेल में आदिवासी युवक की मौत का मामला, सीएम शिवराज बोले- पीड़ितों के साथ न्याय होगा

खरगोन में आदिवासी युवक के मौत मामले में रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने खरगोन एसपी को हटाने का फैसला लिया है. इसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर एकाउंट पर दी.

Weather Update: आने वाले 3-4 दिन इन राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली-मुंबई में भी अलर्ट

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कब दबाव का गहरा क्षेत्र बना हुआ है. साथ ही मौसम के चार सिस्टम सक्रिय हैं. इस कारण जोरदार बारिश होने की संभावना है. बारिश को लेकर दिल्ली और मुंबई में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. आईएमडी का कहना है कि दिल्‍ली में 17 सितंबर से दोबारा भारी बारिश देखने को मिल सकती है. इसके साथ ही रविवार को उत्‍तर प्रदेश और राजस्‍थान के कुछ हिस्‍सों में भी बारिश हो सकती है.

महामंडलेश्वर राधे राधे बाबा को मिली अज्ञात नम्बर से धमकी, जावेद अख्तर पर की थी टिप्पणी

महामंडलेश्वर को जान से मारने की धमकी मिलने के बाद पुलिस ने नंबर को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. कंट्री कोड के मुताबिक नंबर नेपाल का है. हालांकि पुलिस आईएमआई नंबर के आधार पर जानकारी जुटाने की कोशिश में लगी है.

Today Gold Silver Rate: सोने-चांदी के दामों में गिरावट, 24 कैरेट सोने की कीमत जानने के लिए क्लिक करें

सोने चांदी की कीमतों में लगातार अप्स एंड डाउन्स देखने को मिल रहे हैं. इसी कड़ी में रविवार को सोने की कीमतों में मामूली कमी हुई, जबकि चांदी के दाम 500 रुपये सस्ते हुए.

MP BJP में संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाया, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बनाया

भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई में बदलाव का दौर जारी है. पार्टी ने संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाकर उन्हें प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य की जिम्मेदारी सौंपी है. जारी बदलाव पर गौर करें तो संगठन में नए चेहरों को ज्यादा तरजीह दी जा रही है.

धांधली नजर नहीं आ रही तो कलेक्टरी छोड़ चाट का ठेला लगाएं कलेक्टर, पूर्व कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे का तबादलों में घोटाले का आरोप

पूर्व कांग्रेस विधायक हेमंत कटारे (Hemant Katare) ने जिले में हुए तबादलों (Transfers) में घोटाले का आरोप लगाया है. कटारे ने शिक्षकों (Teachers) और ग्राम सचिवों (village secretaries) के तबादलों में अनियमितताओं (irregularities) का आरोप लगाया.

Fuel Price Today: सितंबर में दो बार घटे पेट्रोल-डीजल के रेट, जानें क्या है आज का भाव

रविवार को एमपी की राजधानी भोपाल में पेट्रोल के दाम 109.66 रुपये प्रति लीटर रहे. वहीं दिल्ली और मुंबई में क्रमशः 101.19 और 107.26 रुपये प्रति लीटर की दर से बिका. सितंबर महीने में दो बार पेट्रोल और डीजल के दामों में कटौती की गई है. पांच सितंबर को दोनों ईंधनों के दाम में 15-15 पैसे तक की कमी की गई थी, जबकि इससे पहले एक सितंबर को भी तेल में इतनी ही कटौती की गई थी.

16 सितंबर को इंदौर दौरे पर आएंगे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हेलीकॉप्टर से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे का करेंगे निरीक्षण

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) 16 और 17 सितंबर (16 and 17 September) को इंदौर दौरे पर रहेंगे. इंदौर आने से पहले मंत्री गडकरी हेलीकॉप्टर से दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे (Delhi-Mumbai Expressway) के निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे. इसके बाद मंत्री इंदौर पहुंचेंगे. यहां ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे.

कुख्यात बदमाशों के घरों पर चस्पा किये नोटिस, पड़ोसियों को दी हिदायत, सीएम के निर्देश के बाद पुलिस अलर्ट

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त निर्देश के बाद इंदौर पुलिस ने सख्त रुख अपनाना शुरू कर दिया है. पुलिस अब बदमाशों और गुंडों के घरों पर लाल रंग का नोटिस चस्पा कर रही है. इसके साथ ही पुलिस पड़ोस में रहने वाले लोगों को हिदायत भी दे रही है.

Ganesha Chaturthi: तीसरे दिन भगवान गणेश के 'कृष्ण पिंगाक्ष' स्वरूप की करें आराधना, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

आज गणेश चतुर्थी का तीसरा दिन है. इस दिन भगवान गणेश के 'कृष्ण पिंगाक्ष' स्वरूप की अराधना की जाती है. कहा जाता है कि भगवान के इस स्वरूप को प्रसन्न करने से दिव्य शक्ति की प्राप्ति होती है, भगवान सारे कष्ट हर लेते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details