मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सज्जन सिंह वर्मा ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, कहा- राज्यसभा चुनाव हो सकता है, तो उपचुनाव में देरी क्यों

By

Published : Jun 16, 2020, 1:21 PM IST

पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा है कि इस स्थिति में राज्यसभा चुनाव हो सकते हैं तो चुनाव आयोग उपचुनाव की तारीखों की घोषणा क्यों नहीं कर रहा.

Sajjan Singh Verma
सज्जन सिंह वर्मा

भोपाल।कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने राज्यसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग को निशाने पर लिया है. उन्होंने कहा है कि जब आयोग राज्यसभा चुनाव करा सकता है तो फिर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा करने में इतनी देरी क्यों की जा रही है.

सज्जन सिंह वर्मा
पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग दोयम दर्जा अपना रहा है. जब आयोग राज्यसभा के चुनाव करा सकता है तो फिर विधानसभा उपचुनाव की भी आयोग को घोषणा कर देनी चाहिए. जबकि राज्यसभा चुनाव के 1 उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी खुद कोरोना से प्रभावित हैं. ऐसे में राज्यसभा चुनाव कराने की आखिर इतनी जल्दी क्यों थी. उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है और पहले भी राज्यसभा के चुनाव कोरोना की वजह से टाले गए थे. उन्होंने कहा कि जब राज्यसभा चुनाव कराए जा सकते हैं तो फिर विधानसभा उपचुनाव कराने में इतनी देरी क्यों हो रही है, उसकी तारीखें भी जल्दी घोषित हो जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details