मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा ऐलान : गरीब परिवारों को एकमुश्त मिलेगा 5 महीने का मुफ्त राशन

By

Published : Jun 22, 2021, 5:51 PM IST

Updated : Jun 22, 2021, 6:06 PM IST

मध्य प्रदेश सरकार ने मंगलवार को एक अहम फैसला लेते हुए कहा है कि गरीबों को पांच महीने का राशन एकमुश्त दिया जाएगा. राशन उनके घरों तक पहुंचेगा. मुख्यमंत्री के साथ चर्चा में यह फैसला लिया गया है.

CM Shivraj Singh Chouhan
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ बैठक में एक अहम फैसला लिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोई भी गरीब भूखा नहीं रहना चाहिए. उनके घर तक बैग भरकर राशन पहुंचाया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को चार मंत्रियों बिसाहूलाल सिंह, हरदीप सिंह डंग, गोपाल भार्गव के साथ ही राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल के साथ वन-टू-वन चर्चा की. बैठक में फैसला किया गया कि गरीब परिवारों को पांच महीने का राशन एकमुश्त दिया जाएगा.

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह

मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने बताया कि प्रदेश में कोई भी गरीब भूखा न रहे, यह विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता है. हमारे यहां 4 करोड़ 80 हजार हितग्राहियों को राशन वितरण किया जाता है. जिन गरीबों को राशन नहीं मिला है उनको जुलाई माह में प्रतिदिन 5 किलो राशन उपलब्ध करा देंगे. इसी की तैयारी को लेकर सीएम से बात हुई है.

मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने बताया कि बैग में राशन भरकर उनके घर तक राशन पहुंचाया जाएगा. पांच महीने का राशन एकमुश्त दिया जाएगा. इसमें तीन महीने का राशन मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से और दो महीने का राशन केंद्र सरकार की योजना के तहत दिया जाएगा.

ग्रीन एनर्जी के लिए सोलर प्लांट की तैयारी

नवीन एवं नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने बताया कि सीएम से वन-टू-वन चर्चा में आगर, शाजापुर, नीमच में 1500 मेगावाट प्लांट की तैयारी और ओंकारेश्वर, छतरपुर, मुरैना में डाले जाने वाले प्लांट को लेकर चर्चा की गई . इस दौरान सोलर पार्क बनाने को लेकर भी बात हुई. डंग के मुताबिक, ऑक्सीजन का महत्व कोरोना काल में लोगों ने समझा है, लिहाजा पर्यावरण विभाग इस दिशा में अधिक काम करने के लिए संकल्पित है.

केन्द्रीय मंत्री बनाए जाने की अटकलों पर बोले सिंधिया- आपका सेवक था, हूं और रहूंगा

जल्द शुरू होंगे अटल एक्सप्रेस वे-नर्मदा प्रोग्रेस वे काम

पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना अटल एक्सप्रेस वे, नर्मदा प्रोग्रेस वे का काम जल्द ही शुरू होगा. पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण व पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामखेलावन पटेल ने बताया कि विभागीय समीक्षा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार की योजनाओं को जमीन स्तर पर लोगों को लाभ दिलाने के लिए मार्गदर्शन किया है.

Last Updated : Jun 22, 2021, 6:06 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details