मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

राज्यपाल से मिले शिवराज, कहा- मैदान छोड़कर भागी कमलनाथ सरकार

विधानसभा को 26 मार्च तक स्थगित किए जाने की बीजेपी ने राज्यपाल से शिकायत की है. पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ये सरकार बहुमत खो चुकी है, इसलिए राज्यपाल को सख्त निर्णय लेना चाहिए.

By

Published : Mar 16, 2020, 2:21 PM IST

shivraj singh chauhan
शिवराज सिंह चौहान और बीडी शर्मा

भोपाल।विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित किए जाने के बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल से मुलाकात कर मौजूदा सरकार को अस्थिर बताया है. उन्होंने कहा कि सरकार जिस हिसाब से फ्लोर टेस्ट से भागी है. उससे पता चलता है कि इस सरकार के पास बहुमत नहीं है, बहुमत में अब बीजेपी है न कि कांग्रेस. इसलिए राज्यपाल से निवेदन किया है कि अब वे आगे का निर्णय लें.

शिवराज सिंह चौहान, पूर्व सीएम

शिवराज सिंह ने राज्यपाल के सामने बीजेपी के 106 विधायकों की परेड कराई, साथ ही राज्यपाल लालजी टंडन को विधायकों की सूची भी सौंपी है. शिवराज ने कहा कि कांग्रेस के पास केवल 92 विधायक बचे हैं, इसलिए कमलनाथ सरकार मैदान छोड़कर भाग गई है. राज्यपाल ने आश्वसत किया है कि सबके संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जाएगी. शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि बीजेपी इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगी.

बीडी शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष, बीजेपी

अल्पमत में है सरकारः वीडी शर्मा

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा ने कहा कि जिस तरह से आज कमलनाथ सरकार फ्लोर टेस्ट से भागी है. उससे पता चलता है कि ये सरकार अल्पमत में आ गई है. इसलिए राज्यपाल को अब सख्त निर्णय लेना चाहिए, उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार के इस निर्णय को बीजेपी सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है क्योंकि स्पीकर भी एक पक्षीय कार्रवाई कर रहे हैं, जोकि लोकतांत्रिक तरीके से सही नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details