मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 13, 2020, 6:58 AM IST

ETV Bharat / city

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिन भर इन खबरों पर रहेगी नजर

राजस्थान में आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, सचिन पायलट कर सकते हैं बड़ा एलान, सीएम शिवराज करेंगे जनता से संवाद, बीजेपी की वर्चुअल रैली, श्रावण का दूसरा सोमवार आज, देखिए दिनभर की हलचल न्यूज टुडे में.

NEWS TODAY
NEWS TODAY

राजस्थान में आज होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक

राजस्थान में जारी सियासी उठापठक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. बैठक में रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन और अविनाश पांडेय भी शामिल होंगे. उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की नाराजगी के बाद राजस्थान सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं.

अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री, राजस्थान

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे सचिन पायलट

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट आज होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. पायलट ने उनके समर्थन में 30 विधायकों के होने का दावा करते हुए प्रदेश की गहलोत सरकार को अल्पमत में बताया है. बताया जा रहा है कि पायलट फिलहाल दिल्ली में अपने समर्थक विधायकों के साथ डेरा जमाए हुए हैं. सचिन पायलट आज कोई बड़ा एलान कर सकते हैं.

सचिन पायलट, उप मुख्यमंत्री, राजस्थान

सीएम शिवराज सिंह चौहान का संवाद कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रधानमंत्री स्व-निधि योजना के हितग्राहियों से संवाद करेंगे. ये आयोजन दोपहर तीन बजे किया जाएगा. सीएम के प्रोग्राम का प्रसारण फेसबुक पेज पर भी किया जाएगा. इसके अलावा सीएम आज मंत्रालय में कोरोना की समीक्षा बैठक भी करेंगे.

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

कल नहीं बनी बात, आज मंत्रियों को मिल सकते हैं विभाग

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को भी मंत्रियों के विभागों का बंटवारा नहीं किया. हालांकि, देर रात तक मंत्रियों में विभागों के बंटवारे की अटकलें चलती रही. आज सीएम शिवराज मंत्रियों को विभाग सौंप सकते हैं. सीएम ने कल भोपाल में कहा था कि मंत्रियों को आज मिल जाएंगे विभाग.

शिवराज मंत्रिमंडल

बीजेपी की वर्चुअल रैली

बीजेपी आज भी वर्चुअल रैली का आयोजन करेगी. कृषि मंत्री कमल पटेल आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत किसान, हार्टिकल्चर, खाद्य प्रसंस्करण, हर्बल, कल्टीवेटर, मछली पालन, पशुपालन और मधुमक्खी पालन विषयों पर संवाद करेंगे. कमल पटेल की वर्चुअल रैली का आयोजन दोपहर दो बजे किया जाएगा.

कमल पटेल, कृषि मंत्री

राकेश सिंह की वर्चुअल रैली

बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी आज वर्चुअल रैली करेंगे. वे आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत लघु व्यापारी, छोटे कारोबारी, रेहड़ी, पटरी, मजदूर, प्रवासी मजदूर, बुनकर, हस्तशिल्प, कुम्हार, नाई और गरीब कल्याण विषय पर संवाद करेंगे. राकेश सिंह के कार्यक्रम का आयोजन शाम चार बजे किया जाएगा.

राकेश सिंह का वर्चुअल संवाद

श्रावण का दूसरा सोमवार आज

श्रावणमाह का आज दूसरा सोमवार है, प्रदेश के सभी शिव मंदिरों में आज धार्मिक कार्यों का आयोजन किया गया है. उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर में आज भगवान महाकाल की विशेष आरती की जाएगी. हालांकि सभी मंदिरों में कोरोना की गाइडलाइन के तहत ही लोगों को मंदिर में दर्शन मिलेंगे.

बाबा महाकाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details