मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर की हलचल पर रहेगी नजर

By

Published : Jul 1, 2020, 7:01 AM IST

Updated : Jul 1, 2020, 8:11 AM IST

आनंदी बेन पटेल आज संभालेंगी कार्यवाहक राज्यपाल का पद, कोरोना संकट के बीच आज से शुरू हो रही चारधाम यात्रा, मध्य प्रदेश में आज से शुरू होगा 'किल कोरोना' अभियान. पंतजलि की कोरोनिल दवा पर हाईकोर्ट में होगी सुनवाई. देखिए दिनभर की हलचल न्यूज टुडे में.

news today
news today

आनंदी बेन पटेल आज संभालेंगी कार्यवाहक राज्यपाल का पद

उत्तरप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल आज मध्य प्रदेश के कार्यवाहक राज्यपाल का पद संभालेंगी. वे लखनऊ से भोपाल पहुंचेगी, जहां मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल उन्हें कार्यवाहक राज्यपाल पद की शपथ दिलाएंगे. आनंदी बेन पटेल के शपथ समारोह की तैयारियां राजभवन में पूरी हो चुकी है. उन्हें मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के अस्वस्थ होने के चलते कार्यवाहक राज्यपाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

आनंदी बेन पटेल, राज्यपाल, उत्तरप्रदेश

दिल्ली दंगा मामले में फैसल फारुख को मिली जमानत पर हाई कोर्ट में होगी सुनवाई

दिल्ली दंगे के आरोपी फैसल फारुख को हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है. वहीं इसके खिलाफ दिल्ली पुलिस के द्वारा दायर याचिका आज हाई कोर्ट सुनवााई कर सकता है. बता दें कि दिल्ली के शिव विहार कॉलोनी स्थित राजधानी स्कूल के मालिक फैजल फारुक को पुलिस ने उन 18 लोगों के साथ गिरफ्तार किया था जिन पर दंगा भड़काने और डीआरपी कॉन्वेंट स्कूल के पास संपत्ति को जलाने आरोप था.

दिल्ली दंगा

आम आदमी पार्टी पेट्रोलियम पदार्थों के बढ़े दामों पर करेगी प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में आज देशभर में प्रदर्शन करेगी. आप नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने बताया की आम आदमी पार्टी एक जुलाई को देश भर में पेट्रोलियम पदार्थों के लगातार बढ़ाए जा रहे दामों के विरोध में प्रदर्शन करेगी.

देशभर में 'आप' करेगा प्रदर्शन

आज से 'महाराष्ट्र कृषि योजना' की होगी शुरुआत

महाराष्ट्र में आज से 'महाराष्ट्र कृषि योजना' की शुरुआत होगी. जिसकी शुरुआतकृषि मंत्री दादा भूसे करेंगे. इस योजान का उद्देश्य किसानों को फसल उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए कृषि क्षेत्र में इस्तेमाल की जा रही आधुनिक तकनीकों के बारे में जानकारी देना है

कृषि मंत्री दादा

आज से शुरु हो रही चारधाम यात्रा

कोरोना संकट के बीच आज से चारधाम यात्रा की शुरुआत हो रही है. बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री में इस बार यात्रा के दौरान कई नियम बदल गए हैं. चारधाम यात्रा को लेकर उत्तराखंड प्रशासन ने अपने स्तर से तैयारियां पूरी कर ली हैं. फिलहाल, बदरीनाथ धाम में किसी भी यात्री को रात रुकने की अनुमति नहीं होगी. वहीं, शाम चार बजे के बाद लामबगड़ से किसी भी यात्री को आगे नहीं जाने दिया जाएगा.

आज से शुरु होगी चारधाम यात्रा

MP में आज से शुरु होगा किल कोरोना अभियान

मध्य प्रदेश में आज से कोरोना के खिलाफ प्रदेश सरकार 'किल कोरोना राज्य स्तरीय अभियान' की शुरुआत करने जा रही है. इस अभियान के तहत प्रदेश के सभी जिलों में घर-घर जाकर लोगों का सर्वे किया जाएगा. जिसमें एएनएम, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता मिलकर लोगों का सर्वे करेगी. इस अभियान के तहत सर्दी- खांसी जुकाम के साथ डेंगू, मलेरिया, डायरिया आदि के लक्षण पाए जाने पर भी जरूरी परामर्श और उपचार नागरिकों को मिलेगा.

किल कोरोना अभियान

सीएम शिवराज का आज कार्यक्रम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह 11 बजे राजधानी भोपाल के समन्वयय भवन में किल कोरोना अभियान की शुरुआत करेंगे. सीएम शिवराज आज सभी जिलों के कमिश्नर-कलेक्टर को अभियान को सफल बनाने के निर्देश भी देंगे. जबकि मंत्रालय में अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश

पतंजलि की कोरोनिल दवा पर हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

बाबा रामदेव द्वारा निम्स विश्वविद्यालय के सहयोग से बनाई गई कोरोना वायरस की दवा कोरोनिल मामले में उत्तराखंड हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, केंद्र सरकार के अधिवक्ता असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल मामले में पेश करेंगे जवाब.

पतंजलि

शिक्षा विभाग आज करेगा फेसबुक लाइव

कोरोना संकट काल में कक्षा 9वीं से 12वीं के लिये शिक्षा विभाग की गतिविधियों के लिए आज शिक्षा विभाग फेसबुक लाइव करेगा. सुबह 11:00 बजे से सेकण्डरी एजुकेशन से संबंधित गतिविधियों की कार्ययोजना पर फेसबुक पेज के माध्यम से चर्चा की जायेगी. फेसबुक लाइव में शिक्षकों एवं मैदानी सहयोगियों को वरिष्ठ अधिकारी एवं विशेषज्ञ मार्गदर्शन देंगे.

स्कूल शिक्षा विभाग
Last Updated : Jul 1, 2020, 8:11 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details