मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP में बिजली कर्मियों की बल्ले-बल्ले! पेंशन में कंपनी ने अंशदान बढ़ाया, दो किश्तों मे जमा होगी अंशदान राशि

By

Published : Feb 2, 2022, 1:38 PM IST

MP में बिजली कर्मचारियों को तोहफा देते हुए वेतन और महंगाई भत्ते की राशि का 14 प्रतिशत कर दिया गया है. अभी तक वेतन आदि का 10 प्रतिशत और इतनी ही राशि कंपनी पेंशन में जमा करती थी. लेकिन अब कंपनी ने इसे चार प्रतिशत बढ़ाकर कुल 14 प्रतिशत अपना हिस्सा जमा करने का फैसला लिया है. ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया कि आदेश एक अप्रैल 2021 से प्रभावशील होगा.

Contribution pension MP electricity workers increased
एमपी बिजली कर्मी पेंशन में कंपनी ने अंशदान बढ़ाया

भोपाल। मध्य प्रदेश में बिजली कंपनी के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है, अब कंपनी अपने कर्मचारियों की पेंशन योजना में ज्यादा अंशदान जमा करेगी. अभी तक कर्मचारी के वेतन आदि का 10 प्रतिशत और इतनी ही राशि कंपनी पेंशन में जमा करती थी. मगर अब कंपनी ने इसे चार प्रतिशत बढ़ाकर कुल 14 प्रतिशत अपना हिस्सा जमा करने का फैसला लिया है. राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बताया है कि एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी क्षेत्र के अंतर्गत एक जनवरी 2005 अथवा इसके बाद नियुक्त एवं राष्ट्रीय पेंशन योजना के पात्र कार्मिकों के लिये कंपनी द्वारा मासिक अंशदान, वेतन और महंगाई भत्ते की राशि का 14 प्रतिशत कर दिया गया है. यह आदेश एक अप्रैल 2021 से प्रभावशील होगा.

अंशदान की राशि दो किश्तों मे होगी जमा

ऊर्जा मंत्री तोमर ने बताया कि कर्मचारियों द्वारा देय मासिक अंशदान वेतन और महंगाई भत्ते का 10 प्रतिशत यथावत रहेगा. बढ़ी दर से कंपनी अंशदान की राशि माह फरवरी 2022 के वेतन भुगतान के साथ जमा होना शुरू होगी. एक अप्रैल 2021 से 31 जनवरी 2022 तक की अवधि के कंपनी अंशदान की बकाया राशि को मार्च एवं अप्रैल 2022 में दो समान किश्तों में जमा किया जाएगा.

इनपुट - आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details