मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP तीर्थ दर्शन योजना के तहत हवाई जहाज से यात्रा पर ले जाने का विचार, जानिए पूरी प्लानिंग

By

Published : Sep 7, 2022, 11:05 PM IST

मध्य प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा पर ले जाने पर विचार कर रही है. प्रदेश सरकार की पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने इस विषय पर जानकारी देते हुए बताया कि, 9 सितंबर से काशी, रामेश्वरम, वैष्णो देवी के लिए तीर्थ दर्शन योजना की ट्रेनें जा रही हैं. 17 सितंबर को अयोध्या, तिरुपति,और द्वारका, सोमनाथ के लिए ट्रेन जाएगी. आगामी 1 जनवरी 2023 से हवाई जहाज द्वारा बुजुर्गों को जहाज से तीर्थ दर्शन कराने की योजना शुरू की जाएगी. (mp Government scheme) (mp teerth darshan scheme) (MP Minister Usha Thakur Statement)

MP Minister Usha Thakur
पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर

भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार अब बुजुर्गों को हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराएगी. पर्यटन और संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि, 1 जनवरी 2023 से यह योजना शुरू की जा रही है. इसमें रामेश्वरम, अयोध्या जैसे पवित्र स्थानों पर बुजुर्गों को हवाई जहाज से ले जाया जाएगा. उषा ठाकुर का कहना है कि, जो बुजुर्ग कई घंटों तक ट्रेनों में नहीं बैठ पाते थे या उन्हें उसमें तकलीफ होती थी, ऐसे में वह फ्लाइट में आसानी से यात्रा कर सकेंगे. रणबीर कपूर पर भी मंत्री ने अपनी बेबाक राय रखी है. (mp Government scheme) (mp teerth darshan scheme)

बुज़ुर्गों का सपना होगा पूरा: मध्य प्रदेश सरकार अब बुजुर्गों को ट्रेन के साथ ही हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन यात्रा कराएगी. इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई है. संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर ने बताया कि 1 जनवरी 2023 से इस योजना को मूर्त रूप देने की तैयारी शुरू कर दी गई है. इसमें अयोध्या और रामेश्वरम जैसे धार्मिक स्थलों पर शुरुआती दौर में हवाई जहाज के माध्यम से यात्राएं कराई जाएंगी. एक बार में लगभग 500 लोगों को ले जाया जाएगा. उषा ठाकुर का कहना है कि, जो बुज़ुर्ग कभी हवाई जहाज में नहीं बैठे हैं, उनका सपना भी मध्य प्रदेश सरकार पूरा कर रही है.

चुनाव के पहले सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर कांग्रेस, पार्टी के विधायक करा रहे मुफ्त तीर्थ दर्शन, पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा करा रहे हैं जीतू पटवारी

रणबीर पर निशाना:इधर महाकाल मंदिर में रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के दर्शन से उपजे विवाद पर मंत्री उषा ठाकुर का कहना है कि, जो भी व्यक्ति गौ मांस खाता है. उसे ऐसी जगह आने की अनुमति नहीं देनी चाहिए. क्योंकि गाय हमारी पूजनीय है. इसमें 33 कोटि देवी देवता निवास करते हैं. पवित्र स्थानों पर उन्हीं व्यक्तियों का प्रवेश होना चाहिए जो तन मन से शुद्ध हो. (mp Government scheme) (mp teerth darshan scheme) (MP Minister Usha Thakur Statement)

ABOUT THE AUTHOR

...view details