मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, 1 मार्च को करेंगे ऑफिस से वॉकआउट

भारतीय जीवन बीमा के कर्मचारी आगामी 1 मार्च को अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करने जा रहे हैं.

By

Published : Feb 27, 2019, 8:00 PM IST

भारतीय जीवन बीमा

भोपाल। भारतीय जीवन बीमा निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी मांगों के चलते निगम दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. 1 मार्च को होने वाली जीवन बीमा निगम की हड़ताल से पहले इस प्रदर्शन के जरिये कर्मचारी अपनी ताकत दिखा रहे हैं.

बता दें कि भारतीय जीवन बीमा निगम के वर्ग 1 अधिकारी, वर्ग 2 विकास अधिकारी और वर्ग 3 व 4 के कर्मचारियों ने निगम दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया. सेंट्रल जोन इंश्योरेंस एम्प्लॉइज एसोसिएशन के सह सचिव पूषन भट्टाचार्य का कहना है कि वह देश भर के बीमा दफ्तरों में 1 मार्च को एक घंटे के लिए हड़ताल करने जा रहे हैं.

भारतीय जीवन बीमा

उन्होंने बताया कि हड़ताल की वजह लम्बे समय से रुकी वेतन में बढ़ोतरी है. 1 अगस्त 2017 से वेतन में बढ़ोतरी तय थी, लेकिन पिछले दो साल से प्रबंधन ने इस संबंध में कोई बातचीत नहीं की है. इसके साथ ही कुछ कर्मचारियों को पेंशन मिल रही है, तो कुछ को नहीं मिल रही. सह सचिव पूषन भट्टाचार्य ने बताया कि प्रबंधन हमारी मांगों को नहीं सुन रहा. हर बात पर उनका यही कहना है कि मामला सरकार के पास लंबित है.

पूषन भट्टाचार्य ने कहा कि उनकी यही मांग है कि प्रबंधन उनकी सभी बातों पर गौर करे और उन्हें जल्द से जल्द पूरा करे. सभी कर्मचारी 1 मार्च को चेतावनी स्वरूप हड़ताल कर रहे हैं. यदि इसके बाद भी प्रबंधन उनकी बात नहीं मानता है तो निगम का संयुक्त मंच और बड़ी हड़ताल पर जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details