मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Apr 8, 2021, 9:00 AM IST

जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

biggest news of Madhya Pradesh
मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एमपी में कोरोना की जांच दरें तय, जानें किस जांच की कितनी कीमत

कोरोना वायरस के माामले एक बार फिर से बढ़ने लगे हैं. ऐसे में कोरोना जांच के नाम पर अगर कोई निर्धारित शुल्क से ज्यादा पैसे लेता है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर सरकारी आदेश जारी, गरीबों को लगेगी फ्री

प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ-साथ रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग भी अब तेजी से बढ़ने लगी है. प्रदेश सरकार ने रेमडेसिविर इंजेक्शन की बढ़ती मांग को देखते हुए इसके इस्तेमाल को लेकर कई निर्देश जारी किए हैं. सरकार इसे लेकर गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि इसका इस्तेमाल अब केवल गंभीर मरीजों पर ही किया जाएगा.

मास्क नहीं भारतीय दर्शन ही असली 'कोरोना कवच', संस्कृति मंत्री का दिव्य ज्ञान!

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच लोगों को लगातार मास्क लगाने की सलाह दी जा रही है. ऐसे में संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर का कोरोना को लेकर दिया गया बयान चौंका देना वाला है. उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए मास्क की नहीं, बल्कि भारतीय दर्शन का अनुसरण करने की सीख दी है.

छिंदवाड़ा की सभी सीमाएं सील, आज से एक हफ्ते तक फुल लॉकडाउन

एमपी के छिन्दवाड़ा में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशसान अलर्ट हो गया है. जिले में 8 अप्रैल की रात 8 बजे से 16 अप्रैल 2021 की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन घोषित किया गया है. वहीं इस लॉकडाउन में सरकार ने कुछ रियायतें भी दीं हैं.

शिव'राज' में माफिया राज! 'जहरीली शराब पीने से 80 लोगों की मौत'

प्रदेश में अवैध शराब से मौत के मामले कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर बड़ा हमला किया है, कांग्रेस नेता रामनरेशन यादव ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनते ही एमपी में माफिया राज शुरू हो गया है. प्रदेश में जहरीली शराब पीने से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है.

संकट में 'प्राण' : अस्पतालों में ऑक्सीजन का टोटा, हांफ रहा प्रशासन

गुजरात और महाराष्ट्र से ऑक्सीजन सप्लाई रोकने की खबरों के बीच भोपाल कलेक्टर ने नया आदेश दिया है. अब सबसे पहले चिकित्सा के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई होगी. इसके बाद ही उद्योगों का नंबर आएगा.

BMC में ऑक्सीजन खत्म: 24 घंटे में नौ लोगों की मौत! डीन ने किया इनकार

कोरोना काल में BMC में संकट. लिक्विड ऑक्सीजन दो दिन से खत्म है. सेंट्रल ऑक्सीजन सप्लाई सेंटर की नोजल फटने से ऐसा हुआ है. 13 बच्चों को जिला अस्पताल में शिफ्ट किया गया.

लॉकडाउन की आहट:यूपी,बिहार के मजदूर इंदौर से करने लगे पलायन

पिछले साल से हुए कोरोना संक्रमण और लॉक डाउन के बाद से इंदौर में काम कर रहे इन मजदूरों की स्थिति काफी खराब हो रही है. पहले लॉकडाउन में जो मजदूर पलायन करके गए थे उनमें से 50 फीसदी ही वापस लौटे थे लेकिन एक बार फिर कोरोना को रफ्तार पकड़ते देखते हुए ये एक बार वापस अपने गांव लौटने लगे हैं.

दमोह उपचुनाव: प्रचार के दौरान आमने-सामने आए कमलनाथ और वीडी

दमोह उपचुनाव के लिए बुधवार को कांग्रेस से पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनाव प्रचार में उतरे तो वहीं बीजेपी से प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी अपने लाव लश्कर के साथ विधानसभा में मौजूद थे. खास बात यह रही कि चुनाव प्रचार के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जब नाथ और शर्मा दोनों आमने सामने भी आए और दोनों के बीच हास-परिहास भी हुआ। दूसरी तरफ दोनों ही दलों के नेता अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं।

साहब! प्रेमी ने कई बार रेप किया, अब धर्मांतरण के बिना शादी को राजी नहीं

भोपाल के शाहजहानाबाद थाना क्षेत्र में बुधवार को एक 20 वर्षीय युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पुलिस ने बताया कि युवती द्वारा आरोपी पर शादी के लिए कहने के बाद आरोपी ने उस पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details