मध्य प्रदेश

madhya pradesh

चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा हटाकर अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाना, क्रांतिकारियों का अपमानः गोपाल भार्गव

By

Published : Nov 12, 2019, 11:50 PM IST

मध्य प्रदेश में क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने के मामले में सूबे की सियासत गर्माई हुई है. मामले में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कहा कि जो भी यह काम कर रहे हैं. उन्हें जनता सजा जरुर देगी.

गोपाल भार्गव, नेता प्रतिपक्ष

भोपाल। नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने राजधानी भोपाल में क्रांतिकारी चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने के मामले में कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा. गोपाल भार्गव ने कहा कि देश के लिए अपना बलिदान देने वाले बलिदानियों के स्थान पर नेताओं की प्रतिमा लगाना पूरे देश का अपमान करने जैसा है.

गोपाल भार्गव, नेता प्रतिपक्ष

गोपाल भार्गव ने कहा कि चंद्रशेखर आजाद के आजादी के बारे में योगदान और संघर्ष के बारे की मिसाल पूरे हिंदुस्तान में कही नहीं मिलती. उनका पूरा जीवन देश के लिए समर्पित है. हम चंद्रशेखर आजाद की तुलना आज के राजनीतिक लोगों से करें. उनकी मूर्ति को छोटा सा स्थान देकर, छोटी सी मूर्ति लगाकर एक प्रकार से उनका अपमान करें. यह केवल उनका अपमान नहीं है पूरे देश का अपमान है.

नेता बनने के लिए बलिदान नहीं हुए थे चंद्रशेखर आजाद
गोपाल भार्गव ने कहा कि चंद्रशेखर जैसे क्रांतिकारियों ने मिनिस्टिर और विधायक बनने के लिए आजादी की लड़ाई नहीं लड़ी थी. उन लोगों के परिवार बर्बाद हो गए. ऐसे लोगों को अपमानित करना और नेताओं की मूर्ति लगाना सही नहीं है. जो लोग इस कृत्य को कर रहे हैं, उन्हें जनता सजा देगी. इनको अपने कर्म भोगना पड़ेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details