मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

ऑयल पार्ट्स की दुकान में लगी भयानक आग, लाखों का सामान जलकर हुआ खाक

भोपाल में एमपी नगर जोन वन स्थित अलकनंदा कॉम्प्लेक्स में अल्फा ऑयल सेंटर में भयानक आग लग गई. आग किन कारणों से लगी है यह बता पाना अभी मुश्किल है लेकिन, अनुमान यही है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी है. आग इतनी भीषण थी कि पास में खड़ी एक कार भी इसकी चपेट में आ गई.

By

Published : Feb 3, 2019, 4:07 AM IST

दुकान में लगी आग

भोपाल। राजधानी के पॉश इलाके एमपी नगर में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब एक ऑयल पार्ट्स की दुकान में अचानक भीषण आग लग गई. आग थोड़ी ही देर में इतनी फैल गई कि आस-पास के क्षेत्र की सभी दुकानों को बंद करके भागना पड़ा.

ऑयल की इस दुकान में आग लगी आस-पास के कुछ लोगों ने बाल्टी से पानी डालकर बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग को बढ़ता देख, वहां मौजूद लोगों ने तुरंत ही फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी. कुछ ही देर में दमकल ने मोर्चा संभाला. कुछ ही देर में यहां काफी संख्या में लोग जुड़ गई, जिसे संभालना मुश्किल हो रहा था ऐसी स्थिति में तुरंत ही पुलिस के आला अधिकारियों ने पहुंचकर हालातों को संभाला.

फायर बिग्रेड के कर्मचारियों ने बताया कि एमपी नगर जोन वन स्थित अलकनंदा कॉम्प्लेक्स में अल्फा ऑयल सेंटर नाम से यह दुकान संचालित की जा रही है. आग किन कारणों से लगी है यह बता पाना अभी मुश्किल है लेकिन, अनुमान यही है कि शॉर्ट सर्किट होने की वजह से आग लगी है. आग इतनी भीषण थी कि पास में खड़ी एक कार भी इसकी चपेट में आ गई साथ ही दुकान के बाहर लगे एयर कंडीशनर भी इसकी चपेट में आ गये जिसकी वजह से आग को बुझाने में काफी मशक्कत करना पड़ी.

आग बुझाते दमकल कर्मचारी

उन्होंने बताया कि इस आग को बुझाने में फायर बिग्रेड की करीब 10 गाड़ियों ने मोर्चा संभाला था और 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. बताया जा रहा है कि इस दुकान में लाखों का सामान रखा हुआ था जो पूरी तरह से जलकर खाक हो चुका है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आग किन कारणों से लगी है, यह तो जांच के बाद ही बताया जा सकता है. फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है और स्थिति नियंत्रण में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details