मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

मंत्रिमंडल से पहले डैमेज कंट्रोल में जुटी BJP, सीएम शिवराज ने विधायकों से की चर्चा

मध्य प्रदेश में बहुप्रतिक्षित मंत्रिमंडल का गुरुवार को विस्तार होने जा रहा है. इस बार कुछ वरिष्ठ विधायकों को मंत्रिमंडल से बाहर रखा जा सकता है. ऐसे में सीएम शिवराज ने कई विधायकों अपने निवास पर बुलाकर उनसे चर्चा की है.

bhopal news
भोपाल न्यूज

By

Published : Jul 2, 2020, 12:01 AM IST

भोपाल।लंबे समय के बाद आखिरकार शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करने जा रहे हैं. लेकिन इस बार वे कुछ पूर्व मंत्रियों के मंत्रिमंडल से बाहर रखा जाएगा. जिनमें पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, गौरीशंकर बिसेन, राजेंद्र शुक्ला राजेंद्र पांडे, पारस जैन शामिल हैं. सूत्रों के अनुसार जिन नेताओं को मंत्रिमंडल से बाहर रखा जाएगा. उनको मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीएम हाऊस पर बुलाया है. जहां इन सभी विधायकों से सीएम शिवराज और प्रदेश प्रभारी विनय सहस्त्रबुद्धे बातचीत कर रहे हैं.

मंत्रिमंडल से पहले डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी

दरअसल, मौजूदा समय में बीजेपी में अंतर्विरोध पनपने लगा है ऐसे में किसी भी प्रकार का कोई परेशानी न बने इससे पहले ही पार्टी डैमेज कंट्रोल में भी जुटी है. जिन विधायकों के इस बार मंत्रिमंडल से बाहर रखा जाएगा. उनसे सीएम शिवराज ने खुद उनसे चर्चा कर समझाया है. पूर्व मंत्री संजय पाठक को भी मुख्यमंत्री निवास पर बुलाया गया था. माना जा रहा है कि संजय पाठक को भी इस बार मंत्रिमंडल से बाहर किया जा सकता है.

सूत्रों के अनुसार जिन विधायकों को मंत्री बनाया जा रहा है उन्हें भोपाल में रहने के लिए कहा गया है. जबकि जिन्हें इस बार मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जा रहा उन्हें मुख्यमंत्री निवास पर बुलाकर की साधने की कोशिश की जा रही. बता दें संभवत गुरुवार11 बजे राजभवन में मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी. लेकिन अभी भी बीजेपी के अंदर असंतोष नजर आ रहा है. वहीं दूसरी तरफ सत्ता परिवर्तन में अहम भूमिका निभाने वाले गृहमंत्री इन नरोत्तम मिश्रा अभी भी दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. ऐसे में कहीं ना कहीं बीजेपी को अपने नेताओं को साधना मुश्किल होता जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details