मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लाडली लक्ष्मी 2.0 कार्यक्रम में जमकर हुई अव्यवस्था, बच्चियों को नहीं मिली कुर्सियां

By

Published : May 9, 2022, 10:37 AM IST

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ कार्यक्रम में कई सौगातों का ऐलान किया. कार्यक्रम में अव्यवस्था देखने को मिली और छात्राएं कुर्सियां ढूंढती रहीं.

Chaos in Ladli Laxmi Yojana program
लाड़ली लक्ष्मी योजना कार्यक्रम में अव्यवस्था

भोपाल। लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 के शुभारंभ कार्यक्रम में शामिल होने आई छात्राओं को बैठने के लिए कुर्सियां भी नहीं मिल सकीं. लाल परेड ग्राउंड में हुए कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों की छात्राओं को तो बुला लिया गया, लेकिन पर्याप्त संख्या में कुर्सियां ही नहीं लगाई, जिस वजह से छात्राएं कार्यक्रम में कुर्सियां ही ढूंढती रहीं. उधर कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई सौगातों का ऐलान किया.

लाड़लियां ढूंढती रहीं कुर्सियां: लाल परेड ग्राउंड में हुए लाडली लक्ष्मी 2.0 के शुभारंभ के लिए आंगनबाड़ियों तक से छात्राओं को कार्यक्रम में बुलाया गया. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में करीब 5 हजार छात्राओं को बुलाया गया. लेकिन कार्यक्रम के लिए बनाए गए पंडाल में पर्याप्त कुर्सियों की व्यवस्था ही नहीं कराई गई. हालात यह रही कि कार्यक्रम में शामिल होने आई छात्राओं को पंडाल में जगह नहीं मिली और वे बाहर ही घूमती रहीं. बाद में अतिरिक्त कुर्सियां बुलाई, लेकिन कुर्सियों का ट्रक कार्यक्रम स्थल तक ही नहीं पहुंच सका.

विदिशा पहुंचे वीडी शर्मा ने बेटियों को किया सम्मानित, कहा- 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के साथ ही 'बेटी आगे बढ़े' का नारा बुलंद

सीएम बोले मेरी जिंदगी सफल हो गई: राजधानी के लाल परेड ग्राउंड में हुए राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लाड़ली लक्ष्मी योजना 2.0 का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरा मुख्यमंत्री बनना सार्थक हो गया. मेरी लाड़ली बेटियों के चेहरे पर मुस्कराहट आती है, तो मेरी जिंदगी सफल हो जाती है. बच्चियों को संबोधित करते हुए सीएम ने उनसे अपील की है कि हमेशा अपने माता-पिता का सम्मान करना और आगे बढ़ने की कोशिश करना. सीएम ने लक्ष्मी उत्सव में विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाली लाड़ली लक्ष्मियों को पुरस्कृत भी किया. सीएम ने लाड़ली लक्ष्मी गीत, सफलता की कहानियों की किताब और लाड़लियों से संवाद के लिए ई-संवाद एप का विमोचन किया.

  • सीएम ने कहा, प्रदेश में हर साल 2 से 12 मई तक लाड़ली लक्ष्मी कार्यक्रम मनाया जाएगा.
  • सीएम ने कहा कि जहां लाड़लियों का सम्मान होगा, एक भी बाल विवाह नहीं होगा. स्कूल में लाड़लियों का शत प्रतिशत प्रवेश होगा, कोई लाड़ली कुपोषित नहीं होगी और कहीं भी बालिका अपराध घटित नहीं होगा. ऐसी ग्राम पंचायत को लाड़ली लक्ष्मी पंचायत घोषित किया जाएगा.
  • सीएम कहा कि लाड़ली ई-संवाद ऐप बनाया गया है, जिससे जरूरत पड़ने पर बेटियां सीधे मुझसे संवाद कर सकें.
  • डाॅक्टर बनने में बड़े और प्राइवेट मेडिकल काॅलेज में 8 लाख रुपए तक की फीस लगती है. लाड़ली लक्ष्मी बेटियों की यह फीस प्रदेश सरकार भरवाएगी.
  • 12 वीं पास कर काॅलेज में जाने वाली लाड़ली लक्ष्मियों को 25 हजार रुपए अलग से दिए जाएंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details