मध्य प्रदेश

madhya pradesh

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Sep 22, 2021, 1:00 PM IST

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

1 pm madhya pradesh top ten news on etv bharat
एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

ब्यूरोक्रेट्स वाले बयान पर उमा ने फिर दी सफाई, लालू का किस्सा सुनाया, कहा- मेरे सामने पीकदान में थूका और IAS के हाथ में थमा दिया

ब्यूरोक्रेट्स वाले बयान पर उमा भारती (Uma Bharti) ने फिर दी सफाई. बयान पर दुख जाहिर करते हुए ब्यूरोक्रेट्स को नसीहत दी, साथ ही कई सारे किस्से भी सुनाए.

दिल्ली दौरे पर सीएम शिवराज, केन्द्रीय मंत्रियों से करेंगे मुलाकात, कांग्रेस बोली- 'नए सीएम की आहट'

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे, दिल्ली में सीएम शिवराज केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल और आरके सिंह से मुलाकात करेंगे. इधर कांग्रेस का दावा है कि सीएम शिवराज की गद्दी जाने वाली है.

अपने 'गढ़' में भव्य तरीके से होगा 'महाराज' का वेलकम, 50 किमी के रोड शो में तोमर रहेंगे साथ

केन्द्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने क्षेत्र में पहुंच रहे हैं. सिंधिया के स्वागत के लिए उनके समर्थकों ने भव्य तैयारियां की है. इस दौरान पहली बार चंबल अंचल के दो दिग्गज ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेन्द्र सिंह तोमर एक साथ नजर आएंगे. सिंधिया और तोमर 50 किमी का रोड शो करेंगे, माना जा रहा है कि इस बहाने सिंधिया तोमर को अपनी ताकत का एहसास कराएंगे.

Road Show पर रार! सिंधिया के शक्ति प्रदर्शन पर कांग्रेस का तंज, 'जयचंद परचेज स्कीम' वाला कार्टून किया पोस्ट

मध्यप्रदेश में सत्ता की आस देख रही कांग्रेस जमीन से ज्यादा वर्चुअल एक्टिव दिख रही है, जबकि अभी विपक्ष के पास सरकार को घेरने के लिए तमाम मुद्दे हैं, जिसमें महंगाई और बेरोजगारी सबसे बड़ा मुद्दा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद पहली बार आज ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में (Union Minister Jyotiraditya Scindia) सिंधिया-तोमर (Union Minister Narendra Singh Tomar) एक साथ नजर आने वाले हैं, 50 किमी लंबे रोड-शो (Scindia Road Show) में सिंधिया के साथ नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहेंगे.

1 अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलेंगे नेशनल पार्क, ऑनलाइन बुकिंग शुरू

एक अक्टूबर से मध्य प्रदेश के सभी टाइगर रिजर्व और नेशनल पार्क (Tiger Reserve and National Park) पर्यटकों के लिए खुल जाएंगे. 21 सितंबर से इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू हो गई है.

भारत के प्रस्ताव पर UN की मुहर, 2023 'अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष' घोषित- नरेंद्र सिंह तोमर

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar) ने कहा कि कुपोषण से लड़ने के लिए भारत बायोफोर्टिफाइड (Biofortified) किस्मों की फसलों को बढ़ावा दे रहा है. भारत के प्रस्ताव को मंजूर करते हुए संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने वर्ष 2023 को 'अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष' (International Year of Nutrition Cereals) के रूप में घोषित किया है.

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट की चेतावनी का नहीं हुआ कोई असर, अभी भी जर्जर हैं शहर की सड़कें

प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट (Minister in charge Tulsi Silavat) ने ग्वालियर की जर्जर सड़कों (Dilapidated Roads of Gwalior) को ठीक करने के लिए अधिकारियों को 10 दिन का अल्टीमेटम दिया था. लेकिन मंत्री के इस अल्टीमेटम के बाद भी सड़कों के हालात ठीक नहीं हुए. ईटीवी भारत (ETV Bharat) ने ग्वालियर की सड़कों का जायजा लिया

Fulfill Social Responsibility: सामाजिक दायित्व निभाने के लिए विश्वविद्यालय और महाविद्यालय गांव गोद लें : उच्च शिक्षा मंत्री

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि सामाजिक दायित्व का निर्वहन (Fulfill Social Responsibility) करने के लिए विश्वविद्यालय और महाविद्यालय अपने क्षेत्र में आने वाले गांवों को गोद लें और लोगों में स्वास्थ्य, शिक्षा, पर्यावरण, स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाएं.

MP High Court launches new Portals: न्यायालयीन कार्य-प्रणाली के बेहतर प्रबंधन में सहयोगी होंगे नये पोर्टल- न्यायमूर्ति रफीक

मध्यप्रदेश उच्च न्यायालय ने नवीन पोर्टल लांच किए हैं. इसके तहत ऑटो इलेक्ट्रॉनिक मेल सिस्टम, ई-कोर्ट सेवा, मोबाइल एप के संस्करण 2.0, इलेक्ट्रॉनिक तरीके से डिस्ट्रिक्ट कोर्ट रिपोर्टिंग सहित कई न्यायालयीन प्रबंधन से जुड़ी सेवाएं शुरू की हैं.

Gold-Silver Rate: सोने में दिखी हल्की तेजी, जानिए आपके शहर के सोने-चांदी के भाव

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Gold Rate) में सोने में तेजी नजर आई, बुधवार को 24 कैरेट का 10 ग्राम सोना 47,580 रुपए पर पहुंच गया. मंगलवार की तुलना में यह 370 रुपए ज्यादा रहा. वहीं दिल्ली में सोना 49,810 रुपए प्रतिदस ग्राम के हिसाब से बिक रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details