मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पहली बार मतदान करने वाले युवाओं ने बताया उन्हें कैसा चाहिए सांसद

By

Published : May 17, 2019, 9:08 PM IST

पहला वोट डालकर भावी सांसद चुनने वाले युवक-युवतियां ने कहा कि जो क्षेत्रीय समस्याओं के हल और बेरोजगारी, आतंकवाद, शिक्षा आदि पर विशेष ध्यान दे. स्थानीय प्रमुख मुद्दों को तत्परता से संसद में उठाए और शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी, रेल लाइन के लिए प्रयास करने वाला सांसद चाहिए.

युवाओं से खास बातचीत

बड़वानी। खरगोन-बड़वानी लोकसभा सीट पर चुनाव को लेकर पहली बार मतदान करने वाले युवाओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है, आतंकवाद, रेल, बेरोजगारी, उद्योग और शिक्षा सहित कई मुद्दों को ध्यान में रख मतदान करने की बात कही है. पहली बार मतदान करने वाले युवाओं ने हमारे सहयोगी के साथ साख बातचीत की.

नए मतदाताओं की राय


17वीं लोकसभा चुनाव में 18 वर्ष में प्रवेश कर अपना पहला वोट डालकर भावी सांसद चुनने वाले युवक-युवतियां ने ईटीवी भारत को बताया कि वे अपना मत उसे देंगे जो क्षेत्रीय समस्याओं के हल और बेरोजगारी, आतंकवाद, शिक्षा आदि पर विशेष ध्यान दे. युवतियों का कहना है कि उनका सांसद स्थानीय प्रमुख मुद्दों को तत्परता से संसद में उठाए और शिक्षा, स्वास्थ्य, बेरोजगारी, रेल लाइन के लिए प्रयास करें.


साथ ही कहा कि क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को आगे लाने, अन्य देशों में भारत की साख मजबूत हो, मजबूत सरकार हो भारत को विकास की दौड़ में आगे लाए. इन सब बातों को अपना सांसद चुनने की बात कह रही है. वहीं ऐसे युवा भी जो पहली बार मतदान करने जाएंगे उनका भी साफ-साफ कहना है कि युवा डिग्रियां लेकर बेरोजगार घूम रहे हैं उनके लिए नौकरियों के अवसर तैयार करे.


युवाओं ने कहा कि गठबंधन वाली सरकार की बजाए मजबूत सरकार आए, आतंकवाद का सफाया करे, ऐसी सरकार और सांसद चुनेंगे. कुल मिलाकर युवक युवतियां अपना पहला मतदान रोजगार, विकास, रेल लाइन, शिक्षा, स्वास्थ्य और आतंकवाद पर प्रहार करे ऐसा सांसद और सरकार चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details