मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

इंदौर: पुलिस की मिलीभगत से देर रात तक पब खुले रहने की आशंका, SSP ने दिया कारण बताओ नोटिस

इंदौर में रविवार रात विजय नगर थाना क्षेत्र में ट्रांसपब चालू मिला था, जिसकी जानकारी मिलने पर डीएसपी ने पूरे मामले की छानबीन की थी, इस कार्रवाई में लापरवाही के चलते एसएसपी ने टीआई और डीएसपी को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

By

Published : Mar 27, 2019, 11:13 AM IST

रुचिवर्धन मिश्र एसएसपी

इंदौर। विजय नगर थाना इलाके में देर रात तक पब खुले रहने के मामले की जांच में लापरवाही सामने आने पर एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र ने थाना प्रभारी और सीएसपी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. इस मामले में पब संचालक ने 50 से भी ज्यादा पुलिस वालों को देर रात तक पब खोलने के लिये रिश्वत देने की बात कही थी.


एसएसपी के मुताबिक इस मामले में डीएसपी के द्वारा अभी तक उन्हें रिपोर्ट नहीं सौंपी गई है. एसएसपी ने कहा कि डीएसपी की रिपोर्ट आने के बाद अगर जान-बूझकर कार्रवाई में देरी की बात सामने आती है तो संबंधित पुलिस अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा.

पुलिस की मिलीभगत का हुआ खुलासा
ये मामला सामने आने के बाद देर रात तक खुले रहने वाले पब और होटल संचालकों से पुलिस की मिलीभगत सामने आई है, जिस तरह पब संचालक ने पुलिस को पैसे देने की बात कही है उससे पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. आपको बता दें कि इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र में सबसे अधिक पब और होटल मौजूद हैं, यही कारण है कि इस थाने पर पोस्टिंग के लिए कई थाना प्रभारी प्रयास करते हैं.

रुचिवर्धन मिश्र, एसएसपी

यह है पूरा मामला
रविवार रात पेट्रोलिंग पर मौजूद डीएसपी पल्लवी शुक्ला देर रात तक चालू रहने वाले एक पब पर पहुंची थीं. इस दौरान पब संचालक ने डीएसपी को कहा था कि वह पुलिस को रुपए बांटता है, इसलिए उसे मौखिक तौर पर पब चालू रखने का अधिकार है. तकरीबन आधे घंटे तक डीएसपी और उनका ड्राइवर विजय नगर थाने के स्टाफ को बुलाते रहे, लेकिन 5 मिनट की दूरी पर स्थित थाने से उनकी मदद के लिए कोई नहीं पहुंचा. इसके बाद डीएसपी ने पूरे मामले की शिकायत एसएसपी से की थी और पुलिस बल की मांग की थी. इस मामले में थाना प्रभारी और सीएसपी की लापरवाही सामने आने पर इंदौर एसएसपी ने कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details