मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

सिंगरौली: शिवसेना-बीजेपी ने निकाली भव्य शोभायात्रा, जयकारों से गुजा शहर

सिंगरौली के शिवसेना और बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा हिंदू नव वर्ष को लेकर माजन मौड चौराहे से ऐतिहासिक भव्य शोभायात्रा निकाली गई. यह रैली कलेक्टर परिषद तुलसी मार्ग अंबेडकर चौक होते हुए रामलीला ग्राउंड में समाप्त हुई.

शिवसेना-बीजेपी की शोभायात्रा

By

Published : Apr 7, 2019, 10:55 AM IST

सिंगरौली। चैत्र नवरात्रि के पावन पर्व पर हिंदू नव वर्ष के विक्रम संवत 2076 की शुरुआत हो गई है. चैत्र नवरात्रि के प्रथम दिन से मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना का दौर जारी है. इसी कड़ी में रविवार को श्री राम जन्म उत्सव और चैत्र नवरात्र के अवसर पर शिवसेना सिंगरौली जिला इकाई एवं हिंदू संगठनों द्वारा विशाल शोभायात्रा निकाली गई.

सिंगरौली के शिवसेना और बीजेपी के कार्यकर्ताओं द्वारा हिंदू नव वर्ष को लेकर माजन मौड चौराहे से ऐतिहासिक भव्य शोभायात्रा निकाली गई. यह रैली कलेक्टर परिषद तुलसी मार्ग अंबेडकर चौक होते हुए रामलीला ग्राउंड में समाप्त हुई. बीजेपी के द्वारा यह शोभायात्रा प्रत्येक वर्ष निकाली जाती है. इस शोभायात्रा का उद्देश्य हिंदुओं को एकता के सूत्र में बांधना और भगवान राम के बताए गए रास्ते पर चलना है. शोभा यात्रा में कई हिंदू संगठन भी शामिल हुए.

शिवसेना-बीजेपी की शोभायात्रा

इस यात्रा के मद्देनजर प्रशासन भी मुस्तैद दिखाई दी. शोभा यात्रा में कार्यकर्ताओं ने भगवा झंडे लहराते हुए जमकर नारेबाजी की. वहीं अपने घर और दुकान के पास खड़े होकर भी कई लोग शोभायात्रा का नजारा ले रहे थे. शोभायात्रा के दौरान कई जगह पर लोगों को समाज के द्वारा जलपान करने का प्रबंध किया गया था. बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ता देवेश पांडे ने बताया कि आज हिंदू नव वर्ष के अवसर पर शोभा यात्रा के दौरान हिंदुओं में भाईचारे का संबंध बनाया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details