मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 21, 2019, 11:24 AM IST

ETV Bharat / briefs

इंदौर: आईआईएम और आईआईटी की मदद से दुरुस्त होगी जिले की ट्रैफिक व्यवस्था

इंदौर शहर में लगातार बढ़ते ट्रैफिक पुलिस प्रशासन के लिए भी सर दर्द बनता जा रहा है जिसके लिए पुलिस अधिकारी लगातार प्रयास कर रहे हैं. 2025 तक इंदौर शहर के ट्रैफिक को बेहतर करने की कवायद शुरू की गई है किसने की देश के सबसे जाने-माने प्रबंधन संस्थान की मदद भी ली जा रही है.

ट्रैफिक व्यवस्था

इंदौर। जिले की ट्रैफिक व्यवस्था को नंबर वन बनाने के लिए पुलिस के द्वारा अब आईआईएम और आईआईटी जैसे संस्थानों की भी मदद ली जा रही है. इंदौर आईआईएम के द्वारा पुलिस को एक रिपोर्ट दी गई है जिसमें की बेहतर ट्रैफिक के लिए 5 स्तरों पर प्रयास करने के सुझाव पुलिस को दिए गए हैं.

ट्रैफिक व्यवस्था


इंदौर आईआईएम के द्वारा एक रिपोर्ट तैयार की गई है. जिसमें कि 2025 तक इंदौर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर विस्तृत प्लान तैयार किया गया है. शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम और व्यवस्थित करने के लिए इंदौर पुलिस ने ट्रैफिक एक्सपर्ट के साथ मिलकर काम शुरू किया है. आईआईएम जैसे संस्थान के द्वारा बनाई गई रिपोर्ट में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को देख कर सुझाव दिए गए हैं. 5 स्तरीय इस सुझाव में एजुकेशन, इन्फोसमेन्ट, इंजीनियरिंग, इमरजेंसी और पर्यावरण जैसे विषय शामिल हैं.


पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इंदौर जिले से उसकी शुरुआत की जाएगी और यहां पर अभियान सफल होने के बाद इसे अन्य जिलों में भी अपनाया जाएगा. बेहतर ट्रैफिक बेहतर इंदौर के नारे के साथ इस अभियान की शुरुआत की गई है, जिसमें पुलिस अधिकारियों को किस तरह से काम करना है इसकी भी ट्रेनिंग दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details