मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

कर्ज में डूबे किसानों के लिए फसल खरीद केंद्र के दरवाजे बंद, प्रशासन नहीं ले रहा कोई सुध

श्योपुर में फसल खरीद केंद्रों पर किसानों की फसल खरीद शुरु नहीं हो पा रही है. जिसके चलते किसान अपनी फसल के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है. लेकिन उसकी परेशान के समाधान के लिए कोई भी आगे नहीं आ रहा है.

By

Published : Mar 30, 2019, 11:15 PM IST

श्योपुर

श्योपुर। फसल खरीद केंद्रों पर किसानों की फसल खरीद शुरु नहीं हो पा रही है. जिसके चलते किसान अपनी फसल के लिए दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर है. लेकिन उसकी परेशान के समाधान के लिए कोई भी आगे नहीं आ रहा है.

फसल केन्द्र नहीं खुलने से परेशान किसान

किसानों की मांग है कि जल्द ही उनकी फसलों को समर्थन मूल्य पर फसल खरीद केन्द्र लेना शुरू कर दे. जिससे किसानों को अपनी खून पसीने से खड़ी की गई फसल को कम दाम पर ना बेचनी ना पड़े. लेकिन प्रशासन ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है और ना ही कोई जरुरी कदम उठाए है. हालत यहां तक हो गए है कि कर्ज में डूबे जरूरत मंद किसानों को अपनी फसल कौड़ियों में बेचनी पड़ रही है. जिससे किसानों को समर्थन मूल्य के साथ-साथ कम कीमत पर बेची फसल से काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

मामले पर श्योपुर कलेक्टर ने आश्वासन देते हुए कहा है कि जल्द ही किसानों की फसल के लिए समर्थन मूल्य पर फसल खरीद की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, ताकि किसानों को कम दाम पर अपनी फसल ना बेचनी पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details