मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / briefs

बुरहानपुर: बिलों का भुगतान चेक से नहीं स्वीकार करेंगा बिजली विभाग

मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने चेक बाउंस के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब चेक से भुगतान नहीं लेने का फैसला लिया है, बिजली विभाग के कर्मचारी अब घर-घर जाकर बिल वसूलेंगे. इसके साथ ही उपभोक्ताओं को फोन- पे, गूगल- पे सहित अन्य डिजिटल पेमेंट के माध्यम से बिल जमा करने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है.

Electricity department will not accept payment of bills by check
Electricity department will not accept payment of bills by check

By

Published : Jul 27, 2020, 6:58 PM IST

बुरहानपुर। मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने चेक बाउंस के बढ़ते मामलों को देखते हुए हितग्राहियों से चेक भुगतान सुविधा बंद करने का निर्णय लिया है. अब विभाग के कर्मचारी उपभोक्ताओं से डोर-टू-डोर जाकर बिल वसूलेंगे, ताकि हितग्राहियों को बिल जमा कराने में और विभाग को बिल वसूलने में आसानी हो पाए.

बिलों का भुगतान चेक से नहीं स्वीकार करेगा बिजली विभाग

इसके अलावा कंपनी ने बिजली उपभोक्ताओं को ऑनलाइन भुगतान के लिए एमपी ऑनलाइन, गूगल- पे, फोन- पे, एयरटेल मनी जैसे एप की सुविधा उपलब्ध कराई है, जिससे कैशलेस भुगतान को बढ़ावा मिलेगा और हितग्राहियों को भुगतान में आसानी होगी, साथ ही बिजली विभाग कार्यालय आने-जाने से भी निजात मिलेगी.

अधीक्षण अभियंता आरएल अहिरवार ने बताया कि, पिछले दिनों प्रबंध निदेशक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कई निर्देश दिए हैं, इनमें खासकर चेक से भुगतान स्वीकार नहीं करने के निर्देश दिए गए हैं. अगस्त माह से चेक से किया गया भुगतान स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसके अलावा बिजली कंपनी के कर्मचारी उपभोक्ताओं के डोर टू डोर जाकर बिल का भुगतान कराएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details